Breaking News

हार्दिक को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, लेकिन इस वजह से हुआ है टीम में चयन

हार्दिक को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, लेकिन इस वजह से हुआ है टीम में चयन

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. टेस्ट टीम में हालांकि हार्दिक पांड्या की वापसी एक सरप्राइज की तरह रही. हार्दिक पांड्या फिलहाल गेंदबाजी के लिए तैयार नहीं हैं और इसलिए उन्हें टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में शायद मौका भी नहीं मिलेगा. लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी गई है.

टीम मैनेजमेंट का कहना है कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. टीम मैनेजमेंट इन दोनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस पर कड़ी नज़र रखना चाहता है. इसके साथ ही बुमराह और पांड्या का इस्तेमाल काफी संभलकर किया जाएगा.

पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लिमिटिड ओवर सीरीज में बल्लेबाजी के दौरान शानदार फॉर्म दिखाया. अगर पांड्या गेंदबाजी करने के लिए भी फिट हो जाते हैं तो वह भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह अपनी सटीक लाइन लैंथ और यॉर्कर की वजह से टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक गेंदबाज बनकर उभरे हैं.

गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं पांड्या

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेस्ट सीरीज के दौरान हार्दिक पांड्या की फिटनेस को मॉनिटर किया जाएगा. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ''पांड्या की फिटनेस पर नज़र रखने का यह अच्छा मौका है. बुमराह भी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और इन दोनों का इस्तेमाल बेहद ही संभलकर किया जाएगा.

2019 में हार्दिक पांड्या को कमर की सर्जरी से गुजरना पड़ा था. उसके बाद से ही हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में हाथ नहीं आजमाया है. हार्दिक पांड्या ने 2020 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हालांकि दूसरे वनडे में विराट कोहली ने पांड्या से चार ओवर गेंदबाजी करवाई थी.

No comments