Breaking News

नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, अबतक 39 की मौत

नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, अबतक 39 की मौत

मध्य प्रदेश में आज सुबह एक बड़ा दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां सीधी में 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिर गई। बस के नहर में गिरने से अबतक 39 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सात लोगों को बचाया गया है। एनडीआरएफ की टीम का बचाव कार्य जारी है। सीधी के कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि अब तक 39 लोगों के शव बाहर निकाले जा चुके हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के अनुसार हादसा रीवा-सीधी बॉर्डर के पास छुहियाघाटी में हुआ। जिस नहर में बर गिरी वह बाणसागर परियोजना की नहर है। नहर से निकाले लोगों की शिनाख्त अभी नहीं हुई है। बाकी यात्रियों की तलाश जारी है। एक टीम मौके पर मौजूद है, ऑपरेशन चल रहा है। जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बस सीधी से सतना जा रही थी। बताया जा रहा कि ड्राइवर के बस से नियंत्रण खोने पर यह हादसा हुआ। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है। क्रेन के माध्यम से बस को बाहर निकालने की कोशिश की गई। बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है। ताकी बस को तेज बहाव से रोका जा सके। बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे।

बस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया और राहत और बचाव दलों को रवाना किया। कलेक्टर, एसपी और एसडीआरपीफ की टीम वहां पहुंच गई है। बस निकालने के प्रयास हो रहे हैं। राहत और बचाव कार्य करने वाली टीम से वह लगातार संपर्क में बने हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हादसे में 7 लोगों को बचाया जा चुका है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की मंजूरी दी है। गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये का एलान किया गया है।

No comments