Breaking News

लो जी आ गया कैंसर का इलाज, अब 48 घंटे में ही खत्म हो जाएगा किसी भी स्टेज का कैंसर

लो जी आ गया कैंसर का इलाज, अब 48 घंटे में ही खत्म हो जाएगा किसी भी स्टेज का कैंसर

एक तरफ तो कैंसर का हर जगह पर्याप्त इलाज है नहीं और अगर है भी, तो इतना मेहंगी और तकलीफ देने वाला है कि उसे बर्दाश्त कर पाना ही पीड़ित के लिए संभव नहीं होता। आमतौर पर कैंसर के इलाज के लिए दी जाने वाली कीमोथैरेपी भी कई बार पीड़ित को ठीक करने के बजाए दर्दनाक मौत की तरह ले जाती है।

ऐसी स्थिति में अमेरिका में हुए एक शोध में सामने आया कि, प्राकृतिक तौर पर भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को पूरी तरह ठीक किया जा सकता है। ये कुदरती चीज इतनी कारगर है कि, इसके सेवन के 48 घंटो के भीतर ही नतीजे नज़र आने लगते हैं।

रिसर्च में बड़ा खुलासा

हालही में कैलीफोर्निया यूनिवर्सिटी में कैंसर के मरीजों पर शौध में इस बात का खुलासा हुआ कि, कैंसर के मरीजों को अंगूर के बीज के रस का सेवन कराया जाए 48 घंटों के भीतर ही हमारे सामने नतीजे आने शुरु हो गए थे।

अंगूर में पर्याप्त मात्रा में कैलोरी, फाइबर और विटामिन सी और ई पाया जाता है। इसमे ग्लूकोज, मैग्नीशियम और साइट्रिक एसिड जैसे कई पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं, जो कई गंभीर बीमारियों में राहत देने के लिए कारगर माने जाते हैं।

तेल भी है फायदेमंद

अब तक आप अंगूर के तेल के बारे में जानते थे जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद तत्‍व इससे बनने वाले खाने को भी हैल्‍दी बना देता है। इसमें फैट नहीं होता, विटामिन ई पाया जाता है और ये बेहतरीन एंटी ऑक्‍सीडेंट होता है। आइये जानते हैं उनके बारे में…।

टीबी-कैंसर का कारगर इलाज

अंगूर में ग्लूकोज, मैग्नीशियम और साइट्रिक एसिड जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। कई बीमारियों में राहत के लिए अंगूर का सेवन करना फायदेमंद होता है। टीबी, कैंसर और ब्लड-इंफेक्शन जैसी बीमारियों में ये मुख्य रूप से फायदेमंद होता है।

शुगर लेवल बनाए रखे

मधुमेह से पीड़ित लोगों के लिए भी अंगूर बेहद फायदेमंद है। ये ब्लड में शुगर के लेवल को कम करता है। इसके अलावा ये आयरन का भी एक बेहतरीन माध्यम है।

ब्रेस्ट कैंसर में लाभकारी

हाल में हुए एक शोध के अनुसार, ब्रेस्ट कैंसर की रोकथाम में अंगूर का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है। इसके अलावा दिल से जुड़ी बीमारियों के लिए भी ये विशेष रूप से फायदेमंद है।खून की कमी को दूर करने के लिए एक गिलास अंगूर के जूस में 2 चम्मच शहद मिलकार पीने से खून की कमी दूर हो जाती है।

No comments