Breaking News

IPL 2021: इन 3 स्टेडियम में खेले जाएंगे आईपीएल के सभी मुकाबले, जानिए पूरा शेड्यूल


IPL-2021-is-din-se-suru-ho-raha-hai

आईपीएल 2021 की तैयारी को लेकर हर दिन एक नई खबर सामने आ रही है. हालांकि, 18 फरवरी को मिनी ऑक्शन होना है, लेकिन उससे पहले अब खबर ये आ रही है कि, भारत में किन-किन जगहों पर इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़े मुकाबले खेले जाएंगे. इस साल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सभी फ्रेंचाजियों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है.

भारत में आयोजित होगा आईपीएल 2021! हालांकि आईपीएल को लेकर इस बीच एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है, टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक इस सीजन के सारे मैच केवल 3 स्टेडियम में आयोजित किए जा सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई की तरफ से अभी ऐसी किसी भी खबर पर ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की गई है.

दरअसल भारत में कोरोना महामारी से जुड़े मामले आने अभी बंद नहीं हुए हैं. लेकिन कोरोना वैक्सीन अब आम जनता के बीच आ चुकी है और लोगों को लगनी भी शुरू हो गई है. लेकिन अभी हर किसी को वैक्सीन का डोज देने की प्रक्रिया में समय लगेगा.

इन 3 स्टेडियम में हो सकता है आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन इस वजह से आईपीएल 2021 का भारत में आयोजन को लेकर अभी तक कई तरह के सवाल खड़े होते रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस बात पर जोर दे चुके हैं कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो इस साल टूर्नामेंट का आयोजन यहां कराया जा सकता है.

फिलहाल इससे पहले ही टाइम्स ऑफ इंडिया की आई एक रिपोर्ट ने फैंस को खुश कर दिया है. इस रिपोर्ट के जरिए ये जानकारी दी गई है कि,

‘आईपीएल 2021 का पूरा आयोजन 3 स्टेडियम में कराया जा सकता है. रिपोर्ट के माने तो, बीसीसीआई ने वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डी वाई पाटिल, रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम को आईपीएल 2021 की मेजबानी के चुन लिया है. जबकि नॉकआउट के लिए मोटेरा स्टेडियम को ऑप्शन के तौर पर देखा जा सकता है’.

आईपीएल 2021 में भी दिखेगा जबरदस्त रोमांच फिलहाल अभी तक खुद बीसीसीआई ने यह क्लियर नहीं किया है कि, आईपीएल 2021 किस जगह पर आयोजित होगा, लेकिन अगर वाकई टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट सही साबित होती है और 3 स्टेडियम में टूर्नामेंट कराया जाता है, तो इस लीग में मिलने वाले रोमांच में किसी भी तरह की कमी देखने को नहीं मिलेगी.

हालांकि इससे पहले कोरोना महामारी के चलते साल 2020 का आईपीएल यूएई में करावाया गया था, ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा में किसी तरह का कोई खलल न पड़े. ये सभी मुकाबले अबु धाबी समेत दुबई और शारजाह स्टेडियम में आयोजित हुए थे.

No comments