Breaking News

इंटरव्यू में लड़की से पूछे गए ऐसे-ऐसे सवाल की आपको भी चक्कर आ जाएंगे

इंटरव्यू में लड़की से पूछे गए ऐसे-ऐसे सवाल की आपको भी चक्कर आ जाएंगे
भारत की सबसे एक IAS बनने का सपना हज़ारो लाखों की संख्या में आज कल के युवा देखते है पर उनमे से सफलता सिर्फ कुछ ही होनहार और स्मार्ट माइंड वाले बच्चों को ही मिल पाती है । IAS परीक्षा का हर एक लेवल एक दूसरे से कही ज्यादा मुश्किल होता है और उनमें आपके सोचने की शक्ति को भी जांच और परख जाता है कुछ उटपटांग सवालों के माध्यम से , शायद आप ऐसे सवालों को सुनकर हस पड़े की यह कैसा सवाल पूछ डाला इन लोगों ने , पर वही सवाल किसी IAS कैंडिडेट की जिंदगी बना या बिगाड़ भी सकता है । आज हम कुछ ऐसे ही सवाल आपके सामने रखने जा रहे है जिसका जवाब आप भी देकर खुद को IAS लेवल QUESTION को सॉल्व करने की छमता को परख सकते है ।


इसका सही उत्तर है कि अगर मुझे यह बात सबसे पहले पता चलती है तो मैं बहुत ज्यादा खुश होऊँगी और यह खुशखबरी सबसे पहले अपनी पतिदेव के साथ शेयर करूंगी जिससे कि उन्हें भी अच्छा की लगे कि वह भी किसी बच्चे का बाप बनने वाले है और मैं माँ ।


सवाल सुनकर ही आपका दिमाग चकरा गया होगा कि यह कैसा सवाल ...??? पर सवाल बिल्कुल सही है और इसका सही उत्तर है कि मई तो एक जगह का नाम है और बच्चों का जन्म जून में हुआ है इसलिए वह अपनी जन्मदिन मई में नही बल्कि जून में मनाते है ।

यह sawaal dekhkar आपको लगा होगा कि इसका answer तो इतना आसान है पर IAS लेवल के अनुसार इस सवाल का जवाब कुछ और ही है जो कि जिसके बारे में आप सोच भी नही पा रहे होंगे , तो आपको बताते है कि इस सवाल का सही जवाब है कि आपके पास एक बहुत बड़ा हाथ है नतीजतन आप एक साथ itne saare objects एक साथ रख पा रहे है ।


इस सवाल का भी जवाब हैरान करने वाला है और इसका जवाब है उसका उपनाम (surname) जो कि शादी के पहले पिता और उसके बाद पति का होता है पर उस खास दिन किसी का भी नही ।


इस SAWAAL को अगर IAS LEVEL से जवाब देना चाहे तो वह होगा कि इससे अच्छा सौभाग्य की बात क्या होगी कि एक प्रतिष्ठित अधिकारी हमारी बहन को अपने साथ लेकर भाग जाए ।



सवाल में ही छुपा जवाब बिल्ली का नाम "kya" है ।


इसका जवाब है उसके दूसरे आधे हिस्से के जैसा ।


4 और 5 हमेशा से ही 9 होता है ।


बारिश की बूंद ही एक ऐसी चीज़ है जो कि गिरने के बाद भी नही टूटती ।


महिला के शरीर का वह अंग है लेडीज फिंगर जिसे हम भिंडी के नाम से व जानते है ।

No comments