Breaking News

इंग्लिश खिलाड़ियों ने किया कमेंट तो भिड़ गए ऋषभ, स्टेडियम में लगे पंत-पंत के नारे

इंग्लिश खिलाड़ियों ने किया कमेंट तो भिड़ गए ऋषभ, स्टेडियम में लगे पंत-पंत के नारे

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज में मैदान पर पहली बार खिलाड़ियों के बीच तकरार देखने को मिली है. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बीच बहस देखने को मिली. खिलाड़ियों के बीच में ये बहस दिन का खेल खत्म होने के पहले हुई.

इसकी शुरुआत तब हुई, जब ऋषभ पंत जो रूट के ओवर का सामना कर रहे थे. पंत ये सुनिश्चित करने के लिए समय ले रहे थे कि ये दिन का आखिरी ओवर है, लेकिन रूट ने आखिरी मिनट से पहले अपना ओवर खत्म कर लिया, जिससे तेज गेंदबाज ऑली स्टोन को एक और ओवर डालने में मदद मिली.

स्टोन का ये ओवर दिन का आखिरी ओवर रहा. ओवर के बीच में पंत और रूट के बीच गर्मागरम बहस हुई और बाद में बेन स्टोक्स भी जुड़ गए. इसके बाद पंत और स्टोक्स के बीच शब्दों का आदान-प्रदान होते देखा गया.

बल्ला पीछे करके खड़े हो गए ऋषभ पंत

जो रूट की गेंदबाजी के दौरान इंग्लैंड के नजदीकी फील्डर्स ने कुछ टिप्पणियां कीं. इस पर पंत अपना बल्ला पीछे करके खड़े हो गए और उन फील्डर्स से बात करने लगे. उन्होंने स्लिप में खड़े बेन स्टोक्स की तरफ मुंह करके कुछ कहा. बाद में ओवर खत्म होने पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से भी उनकी बात हुई. फिर बेन स्टोक्स भी पिच के पास आए तो पंत के साथ उनकी काफी बातचीत हुई.


अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने पंत और इंग्लैंड के प्लेयर्स से बाद में बात भी की. जब ये सबकुछ हो रहा था तब चेपॉक स्टेडियम में क्रिकेट फैंस ऋषभ पंत के नाम के नारे लगाने लगे.

स्टंप्स के समय ऋषभ पंत 33 और अक्षर पटेल 5 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई टेस्ट का पहला दिन खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए.

पहले दिन के खेल में जो रूट कुछ ज्यादा ही आक्रामक रहे. वो अंपायर्स के कुछ फैसलों से भी नाखुश दिखे. अजिंक्य रहाणे जब 66 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्हें अंपायर ने नॉट आउट करार दिया था. लेकिन रिप्ले में दिखा कि जैक लीच की गेंद रहाणे के ग्लव्स को टच करते हुए शॉर्ट लेग पर खड़े पोप के हाथों में गई. थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने भी इसे चेक नहीं किया, जिससे रूट की नाराजगी बढ़ गई. हालांकि, इंग्लैंड को इसका ज्यादा नुकसान नहीं हुआ और स्कोर में 1 रन जोड़ने के बाद रहाणे मोईन अली की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.

भारत मजबूत स्थिति में

चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत भारत मजबूत स्थिति में है. उसने 6 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए हैं. रोहित ने 161 रनों की पारी खेली. उनके करियर का ये सातवां शतक है. उन्होंने चौथी बार 150 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं.

चेन्नई में ही खेले गए पहले टेस्ट को 227 रनों से जीतकर इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे है. सीरीज जीत की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए भारत के लिए ये मैच अहम है. वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिहाज से भी ये मैच उसके लिए महत्वपूर्ण है. भारत इंग्लैंड से अगर सीरीज के बाकी बचे तीन में से एक भी मैच हारता है तो वो WTC के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा.

No comments