Breaking News

इन चीजों को घर में न होने दें इकट्ठा, बनी रहेगी महालक्ष्मी की कृपा

इन चीजों को घर में न होने दें इकट्ठा, बनी रहेगी महालक्ष्मी की कृपा

महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ चीजों को घर से दूर रखना चाहिए. लक्ष्मीजी को सभी रंग प्रिय हैं. फिर भी काली वस्तुओं को रसोईघर के अतिरिक्त अन्य स्थान पर घर में न रखें. वहीं ऐसी वस्तुएं जिनकी चमक जल्दी फीकी पड़ जाती है. उन्हें संग्रहित करने से बचें.

इसके अलावा तस्वीरों, कपड़ों और अन्य रंगीन सामान की देखभाल अच्छे से करें. यूं ही पड़े रहने की स्थिति में मां की कृपा कम हो सकती है. वहीं घर के ड्राइंग रूम में युद्ध वाले उपकरण, खिलौने और चित्र प्रयोग में न लाएं. संभव हो तो ऐसे सामानों को छिपाकर रखना चाहिए. ड्राइंग रूम में सभी लोग एक साथ बैठते हैं. यहां विचारों में प्रेम विश्वास और सहजता बढ़ाने वाली वस्तुओं का इस्तेमाल करें. साथ ही ड्राइंग रूम में अत्यधिक बिजली वाले उपकरणों से भी बचें.

वहीं सफाई में प्रयोग आने वाले खराब हो चुके उपकरणों को यथाशीघ्र घर से हटा दें. पुराने झाड़ू इत्यादि को अकारण घर में जगह न दें. सफाई के बाद इन्हें ऐसे स्थान पर रखें जहां से ये किसी को नजर न आएं. साथ ही घर में अत्यधिक भड़कीले रंग प्रयोग में न लाएं. सौम्य रंगों को प्रयोग करें. रंगों का चयन बच्चों और महिलाओं की पसंद से करें.

इसके अलावा टूटा हुआ कोई सामान सहेजने की गलती न करें. इन्हें संवार लें या हटा दें. टूटे ग्लास, क्रॉकरी और अन्य सामानों पर नजर बार-बार जाती है. इससे ध्यान भंग होता है. महत्वपूर्ण कार्याें में व्यवधान आता है.

No comments