Breaking News

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की हार को लेकर क्या बोले विराट कोहली, पढ़िए

चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की हार को लेकर क्या बोले विराट कोहली, पढ़िए

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 227 रनों से हरा दिया है। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम महज 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जैक लीच ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए, जबकि जेम्स एंडरसन ने तीन भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। दूसरी पारी में विराट कोहली (72) ने कोशिश जरूर की, लेकिन वह टीम की हार को टाल नहीं सके। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। चेन्नई टेस्ट में मिली हार से कप्तान विराट कोहली काफी निराश नजर आए और उन्होंने इंग्लिश टीम की जमकर तारीफ की।

विराट कोहली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हम पहले हाफ में गेंद से उनके ऊपर ज्यादा प्रेशर बनाए पाए। एक गेंदबाजी यूनिट के तौर पर तेज गेंदबाज और अश्विन पहली पारी में अच्छे रहे, लेकिन हमको और रनों पर लगाम लगाते हुए उनके ऊपर दबाव बनाना चाहिए था। जैसे मैंने पहले कहा, यह विकेट स्लो थी और गेंदबाजों को मदद नहीं कर रही थी, जिसकी वजह से बल्लेबाज आसानी के साथ स्ट्राइक रोटेट कर पा रहे थे। टेस्ट के पहले दो दिन पिच में ज्यादा कुछ देखने को नहीं मिला।' पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने दो दिन बल्लेबाजी करते हुए जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत स्कोर बोर्ड पर 578 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में भारत की टीम पहली इनिंग में महज 337 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।

टीम इंडिया के कप्तान ने जीत का क्रेडिट इंग्लैंड को देते हुए कहा, 'लेकिन, क्रेडिट इंग्लैंड को मिलना चाहिए, उन्होंने पहली पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा किया। हमारी बॉडी लैंग्वेज और इंटेंसिटी वैसी नहीं थी, जैसी होनी चाहिए थी, दूसरी पारी में हम ज्यादा बेहतर दिखे। हम बल्लेबाजी में पहली पारी के दूसरे हाफ में बेहतर नजर आए, लेकिन पहले चार बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा। हमें इस मैच से उन चीजों को समझने की जरूरत है जो हमने अच्छे तरीके से की है और उन चीजों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है, जो इस मैच में सही नहीं रही, क्योंकि एक टीम के तौर पर हम हमेशा सुधार करना चाहते हैं।'

No comments