Breaking News

दसवीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

दसवीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड (CCL) ने दसवीं पास युवाओं के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती अप्रेंटिस के कुल 482 पदों पर की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट centralcoalfields.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी को पात्रता संबंधी सभी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लेना चाहिए। विस्तृत अधिसूचना का लिंक पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी उपलब्ध है।

रिक्तियों का विवरण
पद का नाम - अप्रेंटिस
कुल पदों की संख्या - 482 पद

पात्रता अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ट्रेड के अनुसार दसवीं या बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरुरी है। साथ ही संबंधित में ट्रेड में डिप्लोमा भी होना चाहिए। उक्त पदों पर आवेदन के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष सेअधिकतम आयु 21 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया अप्रेंटिस के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं-12वीं के प्राप्तांकों पर आधारित होगा। दसवीं और बारहवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई उक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://apprenticeshipindia.org/candidate-registration पर जाना होगा। यहां आवेदन फॉर्म ओपन होने पर उम्मीदवार को सभी मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 फरवरी, 2021 है।

No comments