Breaking News

भारत के चेन्नई टेस्ट हारने पर आकाश चोपड़ा की मांग, टेस्ट टीम में जल्द शामिल हों चहल

भारत के चेन्नई टेस्ट हारने पर आकाश चोपड़ा की मांग, टेस्ट टीम में जल्द शामिल हों चहल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंकाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अपनी शानदार फॉर्म को भारत में भी बरकरार रखते हुए टेस्ट सीरीज का आगाज जीत के साथ किया। टीम ने कप्तान जो रूट के 100वें टेस्ट में रिकॉर्ड दोहरे शतक और बाद में जैक लीच-जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया को 227 रनों से रौंद दिया। दूसरी पारी में दुनिया की सबसे बेहतरीन बैटिंग लाइनअप मात्र 192 रनों पर ही सिमट गई। टीम इंडिया की ऐसे अप्रत्याशित हार के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सलाह देते हुए कहा कि भारत को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि टीम इंडिया को टेस्ट टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जल्द से जल्द शामिल करना चाहिए। दूसरे टेस्ट के लिए वे उपलब्ध नहीं हो पाएंगे, लेकिन बायो-बबल को देखते हुए उनको तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए। तीसरा टेस्ट अहमदाबाद में खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच हारने पर भारत भी दवाब में आ गया है, क्योंकि सिर्फ एक हार से वो आईसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वॉइंट टेबल में पहले से चौथे स्थान पर पहुंच गया है। जबकि इंग्लैंड इसके उलट चौथे से पहले स्थान पर पहुंच गया है।

युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के कुल 31 मुकाबले खेले हैं, जिनकी 48 पारियों में उन्होंने गेंदबाजी की और कुल 84 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 44 रन देकर छह विकेट है। रन देने के मामले में चहल काफी किफायती साबित हुए हैं, जो कि 3.06 का है। यह थोड़ा हैरान कर देने वाली बात है कि लगभग पांच साल पहले वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उन्हें अब तक कोई टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

No comments