Breaking News

दुनिया के पहले स्पिनर बने अक्षर पटेल, टेस्ट क्रिकेट में अनोखी उपलब्धि हासिल करके..

टेस्ट क्रिकेट में अनोखी उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर बने अक्षर पटेल

दुनिया के पहले स्पिनर बने अक्षर पटेल, टेस्ट क्रिकेट में अनोखी उपलब्धि हासिल करके.. : बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में शानदार गेंदबाजी करते हुए 38 रन देकर 6 विकेट लिए और इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका अदा की.

भारत में पिंक बॉल से विकेट लेने वाले पहले स्पिनर अक्षर पटेल ने पिंक बॉल टेस्ट के साथ डेब्यू करते हुए अपनी पहली ही गेंद पर जॉनी बेयर्स्टो को एलबीडब्लू कर दिया. वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसके साथ ही वो भारतीय सरजमीं पर पिंक बॉल से विकेट लेने वाले पहले भारतीय स्पिनर बन गए. इसके बाद उन्होंने जैक क्रॉले, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और विकेटकीपर बेन फोक्स का विकेट लेकर इंग्लैंड की पारी को समेट दिया. अक्षर ने 21.4 ओवर में 6 मेडन ओवर डाले और 38 रन देकर छह शिकार किए.

लगातार दो टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय: चेन्नई में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले अक्षर ने 60 रन देकर पांच विकेट लिए थे. ऐसे में अपने घरेलू मैदान में करियर का दूसरा टेस्ट खेलते हुए उन्होंने अपने पिछले प्रदर्शन से आगे बढ़ते हुए विकेटों का छक्का जड़ दिया. अक्षर करियर के शुरुआती दो टेस्ट मैच में लगातार दो बार पांच विकेट हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले मोहम्मद निसार और नरेंद्र हिरवानी ने ये कारनामा किया था.

रेड और पिंक बॉल डेब्यू में मचाया धमाल अक्षर पटेल टेस्ट क्रिकेट में लाल और गुलाबी गेंद से डेब्यू करते हुए पांच विकेट लेने वाले दुनिया के पहले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ये उपलब्धि इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई और अहमदाबाद टेस्ट में हासिल की.

अब तक झटके 13 विकेट अक्षर पटेल के नाम अब तक खेले 2 टेस्ट की तीन पारियों में 10.62 की औसत से 13 विकेट हो गए हैं. उन्होंने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 2/40 विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरी पारी में 60 रन देकर 5 विकेट टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. अब अब अहमदाबाद में 6 विकेट लेकर एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है.

No comments