Breaking News

कांगड़ा: इस बार IPL में दिखेगा हिमाचल का हुनर, KKR ने हिमाचल के गेंदबाज वैभव को खरीदा

IPL में दिखेगा हिमाचल का वैभव

इस बार IPL में दिखेगा हिमाचल का हुनर, KKR ने हिमाचल के गेंदबाज वैभव को खरीदा: हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) को उम्मीद है कि इस बार 2021 में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में हिमाचल का हुनर भी दिखेगा। इस बार आइपीएल फ्रैंचाइजी कोलकता नाइट राइडर (केकेआर) ने हिमाचल के गेंदबाज वैभव अरोड़ा को खरीदा है। हालांकि इस बार की बोली में हिमाचल के तीन अन्य खिलाड़ी भी शामिल हुए थे। जिनमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी ऋषि धवन, हिमाचल टीम के कप्तान रवि ठाकुर व तेज गेंदबाज पंकज जसवाल भी शामिल हुए थे, लेकिन केवल वैभव अरोड़ा को ही खरीदार मिला। केकेआर ने उन्‍हें बेस प्राइस बीस लाख रुपये में खरीदा।

वैभव अरोड़ा को खरीदने का मुख्य कारण यह रहा कि वह पिछले कुछ दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के लिए नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं। नेट गेंदबाजी में उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए ही केकेआर टीम ने उन्हें खरीदा है।

यहां बता दें कि आइपीएल के पिछले तीन सीजन में हिमाचल के खिलाड़ी को अपना हुनर दिखाने का अवसर नहीं मिला है। हालांकि पहले हिमाचल के खिलाड़ी बिके तो थे, लेकिन उन्हें स्टैंड पर ही बैठना पड़ा था या कहें तो प्लेइंग इलेवन में हिमाचली खिलाड़ियों का नंबर ही नहीं पड़ा है। पिछले साल के आइपीएल में हिमाचल का एक भी खिलाड़ी नहीं बिका था।

14 नंवबर 1997 को जन्मे वैभव अरोड़ा ने 2019-20 में घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया था। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने पहला विकेट चेतेश्वर पुजारा का लिया था। दायें हाथ के गेंदबाज वैभव अभी तक प्रथम श्रेणी के 8 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 29 विकेट ली हैं। इसके अलावा टी-20 के 6 मैचों में 10 विकेट उनके नाम हैं। बीसीसीआइ कोषाध्यक्ष अरुण धूमल व एचपीसीए सचिव सुमित शर्मा ने उन्हें बधाई दी है।

No comments