Breaking News

MI में शामिल होकर अर्जुन तेंदुलकर ने कहा, मेरा बचपन का सपना था

MI में शामिल होकर अर्जुन तेंदुलकर ने कहा, मेरा बचपन का सपना था

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर को गुरुवार (18 फरवरी) को मजबूती मिली, जब मुंबई इंडियंस ने चेन्नई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) की खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें खरीदा. सचिन मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद अब मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं और इसी फ्रेंचाइजी ने अर्जुन को 20 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा है. अर्जुन ने इसके लिए मुंबई इंडियंस को धन्यवाद भी दिया है.

अर्जुन तेंदुलकर का कोच, टीम के ओनर और टीम का शुक्रिया अदा करने का वीडियो मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. दरअसल, अर्जुन पिछले दो-तीन सीजन से मुंबई के लिए नेट बॉलर के रूप में गेंदबाजी कर रहे थे. मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर लिखा, ”वानखेड़े स्टेडियम में बॉल ब्वॉय ने पिछले सीजन में नेट पर गेंदबाजी की थी. अब वह टीम के खिलाड़ी हैं. यह परफॉर्म करने का समय है अर्जुन.”

अर्जुन वीडियो में कहा, ”मैं बचपन से मुंबई इंडिया का बहुत बड़ा फैन रहा हूं. मैं कोच, सपोर्ट स्टाफ और टीम मालिकों का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझ में भरोसा दिखाया.” 21 वर्षीय अर्जुन ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ डेब्यू किया था.

मुंबई के हेड कोच महेला जयवर्धने ने कहा, ”हमने अर्जुन को उनके कौशल के आधार पर लिया है. मेरा मतलब है कि उनके साथ एक बड़ा टैग जुड़ा है. सचिन के नाम का. लेकिन सौभाग्य से वह गेंदबाज हैं. मुझे लगता है कि सचिन को गर्व महसूस होगा. यदि वह अर्जुन की तरह गेंदबाजी कर पाएँ. मुंबई इँडियंस के निदेशक जहीर खान ने कहा कि जहां तक मेरा सरोकार है, मैंने उनके साथ नेट पर काफी समय बिताया है. मैंने उन्हें कुछ ट्रिक्स सिखाने में मदद की है.”

वहीं, मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, ”अर्जुन के पास अच्छा स्किल सैट है. वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. विश्व क्रिकेट में ऐसे कम खिलाड़ी हैं. अब तक अर्जुन ने मुंबई के लिए दो टी20 मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने तीन रन बनाए और दो विकेट लिए.”

आईपीएल 2021 नीलामी के बाद मुंबई इंडियंस की फुल टीम: रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, एडम मिल्ने, जेम्स नीशम, अर्जुन तेंदुलकर, मार्को जानसेन, युधवीर सिंह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पंड्या, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

No comments