Breaking News

Whatsapp ग्रुप चैट के लिए आने वाला है नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

Whatsapp ग्रुप चैट के लिए आने वाला है नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

पॉप्युलर मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपडेट के जरिए नए फीचर्स जोड़ता रहता है। लेटेस्ट बीटा अपडेट में कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग करती दिखी है। इस फीचर के तहत एक डेडीकेटेड बैज होगा, जिसका इस्तेमाल ग्रुप चैट्स में लोगों को मेंशन करने के लिए किया जा सकेगा। रिपोर्ट की मानें तो इस फीचर को पिन मैसेज ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है।

क्या है mention badge फीचर
Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने हाल ही में 2.21.3.13 बीटा अपडेट जारी किया है। नए अपडेट के जरिए ग्रुप चैट्स में एक मेंशन बैज जोड़ा गया है। इस फीचर को समझना बड़ा ही आसान है। व्हाट्सएप में ग्रुप चैट के दौरान जैसे ही कोई आपको मेंशन करेगा, ग्रुप सेल में एक नया बैज जुड़ जाएगा। बता दें कि व्हाट्सएप में काफी समय से मेंशन का ऑप्शन मिलता है, जिसके जरिए आप ग्रुप चैट्स में मैसेज लिखते समय किसी भी मेंबर को टैग कर सकते हो। अब नया फीचर इसी प्रक्रिया को और बेहतर बनाने के लिए हो सकता है।

नया स्टिकर पैक
ऊपर बताए गए फीचर के अलावा व्हाट्सएप में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया स्टिकर पैक Taters n tots भी जोड़ा है। इस स्टिकर का इस्तेमाल दोस्ती और प्यार दिखाने के लिए किया जा सकता है। जो यूजर्स इस पैक को इस्तेमाल करना चाहते हैं उन्हें व्हाट्सएप की किसी भी चैट में जाकर स्टिकर आइकन पर टैप करना होगा, फिर + पर टैप करके All Stickers सेक्शन में जाना होगा। यहा आपको सबसे ऊपर नया पैक दिख जाएगा। इस पैक का साइज 3.9MB है।

व्हाट्सएप वेब के लिए बायोमेट्रिक लॉक
बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने वेब और डेस्कटॉप वर्जन के लिए फेस और फिंगरप्रिंट अनलॉक का फीचर जारी किया है। इसके तहत डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए QR कोड स्कैन करने से पहले यूजर से फेस या फिंगरप्रिंट इस्तेमाल करने के लिए पूछा जाएगा। यह फीचर पहले सिर्फ एप के लिए ही उपलब्ध था। नया फीचर आ जाने से अब आपकी मर्जी के बिना कोई भी डेस्कटॉप पर आपका व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

No comments