Breaking News

दूल्हे ने लौटा दिया 11 लाख, बोले पैसा तो मैं और कमा लूंगा, दुल्हन ही धन

दूल्हे ने लौटा दिया 11 लाख, बोले पैसा तो मैं और कमा लूंगा, दुल्हन ही धन

राजपूत समाज में युवाओं के कारण बदलाव की बहार आने लगी है। पढ़े-लिखे युवा शादी में लाखों रुपए का टीका निवेदन पूर्वक ठुकरा कर शगुन में महज 11-21 रुपए लेना पसंद करने लगे है।

ऐसा ही एक वाक्या 15 मार्च को पाली में एक शादी समारोह में देखने को मिला। रणवी गांव निवासी शिवपालसिंह चापावत की बेटी का शादी समारोह पाली में आयोजित किया गया। जयपुर सिरसी रोड से नरेन्द्रसिंह शेखावत पुत्र रघुवीरसिंह शेखावत बारात लेकर आए। पाली में विवाह के दौरान दूल्हे नरेन्द्रसिंह शेखावत को टीका देने की रस्म अदा की गई। शिवपालसिंह के परिवार की ओर से दूल्हे को टीके में 11 लाख रुपए दिए गए।

लेकिन सैकड़ों समाजबंधुओं की उपस्थिति में उन्होंने विनम्र तरीके से टीका लौटा दिया तथा कहां कि उन्हें जीवन संगिनी के रूप में एक समझदार व पढ़ी-लिखी लडक़ी चाहिए। जो उनके परिवार में उनका मान बढ़ा सके। और यह सभी गुण दुल्हन दिव्या कंवर में है।






दूल्हे के पिता सेवानिवृत्त सोल्जर रघुवीरसिंह शेखावत ने भी अपने बेटे का समर्थन किया। दूल्हान नरेन्द्रसिंह शेखातव एलएनटी सूरत में कार्य करते है तथा दुल्हन दिव्या कंवर एमए तक की पढ़ाई पूरी कर चुकी है तथा वर्तमान में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही है।

No comments