Breaking News

निर्णायक मैच में इंग्लैंड पर भारत की रोमांचक जीत, 3-2 से सीरीज पर इंडिया ने किया कब्जा

निर्णायक मैच में इंग्लैंड पर भारत की रोमांचक जीत, 3-2 से सीरीज पर इंडिया ने किया कब्जा

गुजरात के अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अंतिम और निर्णायक टी-20 मैच को भारत ने 36 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही इंडिया ने सीरीज पर भी 3-2से कब्जा कर लिया है।

आखिरी टी-20 मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है, हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के इस फैसलों को गलत साबित किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 225 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में इंग्लैंड की टीम आठ विकेट नुकसान पर 188 रन बना सकी।

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 52 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। वहीं रोहित शर्मा ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 34 गेंदों में पांच छक्के और चार चौके की मदद से 64 रन बनाए।

पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 17 गेंद पर 32 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए, हालांकि वह आउट हो गए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। जिसके बदौलत भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेविड मलान ने 46 गेंदों पर 68 रन बनाए। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 52 रन बनाया। हालांकि दोनों बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारी टीम के काम न आ सकी।

बता दें कि भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने चार ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं चार ओवर में 15 रन देकर भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और टी नटराजन ने भी एक-एक विकेट चटकाए।

No comments