Breaking News

3 खिलाड़ी जो हर बार होते हैं फ्लॉप, फिर भी लगती है आईपीएल नीलामी में करोड़ों की बोली

3 खिलाड़ी जो हर बार होते हैं फ्लॉप, फिर भी लगती है आईपीएल नीलामी में करोड़ों की बोली

आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर टीमें हमेशा से भरोसा जताती रही है, अगर आईपीएल में कोई धमाल मचाने वाला क्रिकेटर आईपीएल नीलामी (IPL Auction) में शामिल हो जाए तो उस पर करोड़ों की बोली लग जाती है। जो क्रिकेटर बेहतरीन प्रदर्शन करता है उसके लिए नीलामी में इतनी बड़ी रकम हासिल करना जायज भी है।

लेकिन आईपीएल (IPL) नीलामी में कभी-कभी ऐसा भी देखने को मिलता है कि कोई क्रिकेटर लगातार खराब प्रदर्शन कर रहा होता है, फिर भी टीमें उसपर करोड़ों की बोली लगा देती हैं। इसी क्रम में हम बात करेंगे 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो फ्लॉप होने के बाद भी करोड़ों की कीमत में बिकते हैं।
फ्लॉप होने के बावजूद महंगे बिकने वाले 3 क्रिकेटर

ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल होता है। लेकिन जब आईपीएल में बल्लेबाजी करने की बारी आती है तो वह सर्वाधिक रन बनाने के मामले में निचले पायदान पर होते हैं।

आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन उन्हे पंजाब किंग्स की टीम ने 10.75 करोड़ में खरीदा, इस सीजन अगर उनके प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने इस सीजन 13 मैचों में कुल 108 रन बनाए। पिछले आईपीएल सीजन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के बल्ले से एक भी छक्का नहीं निकला।

उनके इतने खराब प्रदर्शन करने के बाद उम्मीद थी कि आईपीएल 2021 में कोई टीम उनपर इतने पैसे खर्च नहीं करेगी, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आगामी सीजन के लिए मैक्सवेल को 14 करोड़ में खरीदा।

आईपीएल 2020 के दौरान सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में केदार जाधव (Kedar Jadhav) का नाम भी शामिल था। केदार जाधव पिछले आईपीएल सीजन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स टीम (Chennai Super Kings) का हिस्सा थे। आईपीएल 2018 की नीलामी में चेन्नई ने केदार को मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा।


केदार जाधव ने आईपीएल 2020 के दौरान कुल 8 मैचों में 62 रन बनाए। इस दौरान उनकी वजह से चेन्नई को हार का सामना भी करना पड़ा था। केदार के खराब प्रदर्शन के बाद उम्मीद जताई जा रही कि केदार जाधव अनसोल्ड हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

केदार जाधव को हैदराबाद की टीम ने बेस प्राइस 2 करोड़ में अपने टीम का हिस्सा बना लिया। केदार जाधव आईपीएल 2019 में भी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। आईपीएल 2019 के दौरान उन्होंने 14 मैचों में 162 रन बनाए थे, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 95.85 का रहा।

पीयूष चावला

आईपीएल (IPL 2021) की नीलामी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में शामिल होने वाले स्टार क्रिकेटर पीयूष चावला (Piyush Chawla) भी पिछले कुछ सीजन से उस लय में नजर नहीं आ रहे है, जैसी गेंदबाजी वह पहले किया करते थे। आईपीएल के पिछले सीजन पीयूष चावला सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे।

पीयूष चावला को पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 6.75 करोड़ में खरीदा था। लेकिन अगर उनके प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने पिछले सीजन 7 मैचों में 9.09 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके।

चावला के प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद थी कि आईपीएल (IPL 2021) में कोई टीम उनपर भरोसा नहीं जताएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुंबई इंडियंस ने चावला को नीलामी में 2.40 करोड़ में खरीदा है।

No comments