Breaking News

5 आदतें जो FACE FAT कम करने में मदद कर सकती हैं

5 आदतें जो FACE FAT कम करने में मदद कर सकती हैं

1 /6 प्राकृतिक रूप से चेहरे की चर्बी कैसे कम करें

वजन कम करने के बाद भी, बहुत से लोग चेहरे की चर्बी कम करने के लिए संघर्ष करते हैं। यह शरीर पर सबसे जिद्दी वसा है। गोल-मटोल गाल से लेकर डबल चिन तक, चेहरे की चर्बी जो भी रूप में मौजूद है, उसमें अप्रिय दिखती है और आपको इससे छुटकारा पाने में मदद करने के लिए, हमने पाँच आदतों को चुना है जिन्हें आप अपने दैनिक जीवन में शामिल कर सकते हैं चेहरे की चर्बी कम करने के लिए:

2 /6 चेहरे के व्यायाम का प्रयास करें

बहुत सारे चेहरे के व्यायाम हैं, जो चेहरे की चर्बी को कम करने और मांसपेशियों की ताकत को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। व्यायाम में से 10 सेकंड के लिए अपनी जीभ को बाहर निकालना है जब तक आप अपनी ठोड़ी और गर्दन में मांसपेशियों को महसूस नहीं करते हैं।

3 /6 कार्डियो जोड़ें

आप जो भी शारीरिक गतिविधि करते हैं, उसमें आप कार्डियो या एरोबिक व्यायाम शामिल कर सकते हैं। प्रति दिन कम से कम 20-40 मिनट कार्डियो करने की कोशिश करें, जो वसा हानि और अत्यधिक सूजन को बढ़ाने में मदद करेगा।

4 /6 शराब का सेवन सीमित करें

शराब की अधिकता से सूजन हो सकती है और वसा का सामना करना पड़ सकता है। अपने पेय को प्रति दिन एक गिलास तक सीमित करने की कोशिश करें और अपने पानी का सेवन बढ़ाने के साथ इसे संतुलित करें। मध्यम पेय की आदतें खाड़ी में इस तरह के वसा को रखने में मदद कर सकती हैं।

५ / ६ रिफाइंड कार्बोहाइड्रेट कम करें

परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट, जिन्हें प्रोसेस्ड कार्ब्स के रूप में भी जाना जाता है, फाइबर में कम होते हैं, क्योंकि वे फाइबर से छीन लिए जाते हैं। उनमें मुख्य रूप से सफेद ब्रेड, सफेद चावल, सफेद आटा, चीनी, सोडा और मिठाई शामिल हैं। इस तरह के कार्ब्स खाने से फैट स्टोरेज बढ़ता है और इसीलिए किसी को प्रोसेस्ड की बजाय साबुत अनाज का सेवन करना चाहिए।

६ / ६ सोडियम का सेवन कम से कम करें

सोडियम युक्त भोजन करने से सूजन और सूजन बढ़ जाती है। लगभग हर प्रोसेस्ड फूड में नमक होता है, जिससे हमारे शरीर में अतिरिक्त पानी जमा रहता है, जिससे वॉटर रिटेंशन होता है, जिससे चेहरे की चर्बी बढ़ सकती है।

No comments