Breaking News

5 दिन पहले गई नौकरी, ढूढ़ने पर नहीं मिला काम, युवती ने किया आत्मदाह

पांच दिन पहले गई नौकरी, ढूढ़ने पर नहीं मिला काम, युवती ने किया आत्मदाह

पंजाब के खन्ना के गांव भट्टल निवासी 31 वर्षीय युवती ने रोजगार नहीं मिलने से परेशान होकर नेशनल हाईवे पर स्थित फुटब्रिज पर खुद को आग लगा ली। जब तक लोग उसे बचाने पहुंचते उसकी मौत हो चुकी थी। भजन सिंह ने बताया कि वह मजदूरी कर किसी तरह परिवार का गुजर-बसर करते हैं। उनके सात बच्चे हैं।

मनप्रीत कौर से बड़ी उनकी दो बेटियां हैं जिनकी शादी हो चुकी है। मनप्रीत दसवीं पास थी और लुधियाना के गांव जुगियाना स्थित एक फैक्टरी में काम करती थी। वह घर चलाने में काफी मदद करती थी। पांच दिन पहले उसकी नौकरी चली गई जिससे वह काफी परेशान थी।

हर रोज वह नौकरी की तलाश में घर से जाती थी लेकिन उसे कहीं काम नहीं मिल रहा था। इससे ही परेशान होकर उनकी बेटी ने आत्मदाह कर लिया। पुलिस ने भजन सिंह के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंप दिया।

मैंने कोशिश तो की लेकिन नहीं बचा सका

गांव बीजा के रहने वाले इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी हरजीत सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह मैं खेतों में काम कर रहा था। अचानक मेरी नजर कुछ दूर स्थित फुटब्रिज पर पड़ी। मैंने एक लड़की को उस पर चढ़ते देखा। इस फुटब्रिज का कभी-कभार ही कोई इस्तेमाल करता है। मैंने देखा कि वह लड़की अपने ऊपर कुछ छिड़क रही है। इसके बाद उसने खुद को आग लगा ली।

मैं दौड़ता हुआ उसके पास पहुंचा और थैले से आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इतनी देर में कुछ और लोग जमा हो गए। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। इस मामले में खन्ना थाना सदर प्रभारी हेमंत कुमार ने कहा कि अभी तक यह मामला आत्मदाह का लग रहा है। फिर भी पुलिस अन्य पहलुओं की जांच कर रही है।

No comments