Breaking News

श्रीलंका के बल्लेबाज थिसारा परेरा का कोहराम, एक ओवर में लगाए 6 छक्के, 13 गेंद पर ठोके 52 रन

श्रीलंका के बल्लेबाज थिसारा परेरा का कोहराम, एक ओवर में लगाए 6 छक्के, 13 गेंद पर ठोके 52 रन

श्रीलंका के थिसारा परेरा ने अपनी बल्लेबाजी का करिश्मा दिखाकर इतिहास रच दिया है. परेरा ने घरेलू 50 ओवर टूर्नामेंट में 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का कमाल कर दिखाया है. रविवार 28 मार्च को हुए घरेलू मैच में परेरा ने यह कमाल किया. परेरा ने श्रीलंका आर्मी स्पोर्ट्स क्लब के लिए खेलते हुए 13 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 8 छक्के जमाए. खास बात ये रही कि परेरा ने अपने 52 रनों की पारी में 48 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए हैं. एथलेटिक क्लब के खिलाफ मैच में परेरा ने दिलन कोरे के ओवर में 6 छक्के जडे.

थिसारा परेरा की तूफानी पारी के दम पर श्रीलंका आर्मी स्पोर्ट्स क्लब ने 41 ओवर में 3 विकेट पर 318 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद ब्लूमफील्ड ने 17 ओवरों में 73 रन 6 विकेट पर बनाए लेकिन इसके बाद खराब रोशनी के कारण आगे का खेल नहीं हो सका. जिसके बाद मैच को बिना किसी परिणाम के खत्म घोषित कर दिया.

थिसारा परेरा ने एक ओवर में 6 छक्के जमाकर एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अब परेरा प्रोफेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जमाने वाले दुनिया के 9वें खिलाड़ी हैं तो वहीं 50 ओवर वाले मैच में ऐसा कारनामा करने वाले केवल दूसरे बल्लेबाज हैं. बता दें कि परेरा से पहले 6 गेद पर 6 छक्के जमाने का कारनामा 50 ओवर वाले मैच में साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने किया था.

वैसे अब परेरा श्रीलंका के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम घरेलू क्रिकेट में 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का कारनामा दर्ज हो गया है. वहीं,परेरा के द्वारा बनाया गया अर्धशतक लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

No comments