Breaking News

इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खिताबी टक्कर, ताजा हुई विश्व कप 2011 की याद

इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खिताबी टक्कर, ताजा हुई विश्व कप 2011 की याद

श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) और दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स (South Africa Legends) के बीच शुक्रवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। श्रीलंका लीजेंड्स ने नुवान कुलसेकरा के 5 विकेट चटकाने के बाद बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 8 विकेट रौंदकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच फाइनल
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) का फाइनल मुकाबला रविवार को इंडिया और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। इन्हीं दोनों टीमों के बीच 2011 में विश्व कप फाइनल देखने को मिला था। इंडिया लीजेंड्स पहले ही वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना चुकी है।

नुवान ने चटकाए 5 विकेट
श्रीलंका लीजेंडस ने पहले गेंदबाजी करते हुए नुवान कुलसेकरा के 5 विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लीजेंडस को 125 रन पर आलआउट कर दिया। इसके बाद 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका की तरफ से तिलकरत्ने दिलशान (18)और सनथ जयसूर्या (18)रन पर आउट हुए। वहीं उपुल थरंगा (नाबाद 39) और चिंतका जयसिंघे (नाबाद 47) ने नाबाद पारियां खेलकर श्रीलंका लीजेंड्स की जीत की इबादत लिखी। दक्षिण अफ्रीका लेजेंडस के लिए मखाया एनतिनी और अल्वीरो पीटरसन ने एक-एक विकेट चटकाए।


अच्छी नहीं दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जोंटी रोड्स की अगुवाई वाली टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई, जिसके चलते वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच पाई। दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने वेन विक ने 47 गेंदों पर आठ चौके की मदद से सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अल्वीरो पीटरसन ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 27 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज भी कोई बड़ा स्कोर नहीं कर सके।

No comments