Breaking News

हिमाचल के बॉक्सर आशीष का पंच इटली के खिलाड़ी को 4-1 से दी मात, मेडल किया पक्का

हिमाचल के बॉक्सर आशीष का पंच इटली के खिलाड़ी को 4-1 से दी मात, मेडल किया पक्का

देश के मशहूर बॉक्सिंग स्टार और ओलंपिक क्वालीफायर आशीष चौधरी ने 35वीं अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में अपना पदक पक्का कर लिया है. जिला मंडी के सुंदरनगर निवासी आशीष ने इटली के खिलाड़ी को अपने पंच का दम दिखाते हुए एक रोमांचक मुकाबले में 4-1 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

इसके साथ ही देश के लिए मेडल भी पक्का हो गया है. वहीं, बॉक्सिंग स्टार आशीष का सेमीफाइनल मुकाबला रोमानिया के मुक्केबाज के साथ होगा. बता दें कि 35वीं बोक्साम अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट स्पेन में आयोजित किया जा रहा है.

आशीष ने भारत के लिए हासिल की जीत वहीं, इस प्रतियोगिता में भारत के लिए विभिन्न भार वर्गों में 10 मेडल पक्के हो चुके हैं. प्रतियोगिता में भारत की टीम के 6 खिलाड़ी अपना स्थान बना चुके हैं, जिनमें बॉक्सर हुसैम, मनीश कौशिक, विकास यादव, आशीष चौधरी, सुमित संगवान और सतीश कुमार हैं. इनमें आशीष चौधरी ने 75 किलोग्राम वर्ग में भारत के लिए जीत हासिल कर प्रदेश सहित देश का नाम ऊंचा किया है.

जिला में खुशी की लहर वह आशीष की इस उपलब्धि पर सम्पूर्ण प्रदेश के साथ-साथ उनके गृह क्षेत्र मंडी में भी खुशी की लहर दौड़ गई है. उधर, आशीष के इस उम्दा प्रदर्शन के चलते प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने की उम्मीदें देश के लिए प्रबल हो गई है.

No comments