Breaking News

देखें- कैसे कायरन पोलार्ड ने एक ही ओवर में जड़े छह छक्के, हैटट्रिक लेने वाले धनंजय हुआ ये हाल

देखें- कैसे कायरन पोलार्ड ने एक ही ओवर में जड़े छह छक्के, हैटट्रिक लेने वाले धनंजय हुआ ये हाल

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को सीरीज के पहले टी20 इंटरनैशनल मैच (T20I WI vs SL) में एक ही ओवर में छह छक्के लगा दिए। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने 2007 वर्ल्ड कप और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी 2007 में ही पहले वर्ल्ड टी20 यह कारनामा किया था। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया।

पोलार्ड ने ऐसे लगाए एक ओवर में छह छक्के

5.1 धनंजय पोलार्ड को- पोलार्ड एक घुटने पर बैठे और लेंथ बॉल को लॉन्ग ऑन के ऊपर से हिट किया। हालांकि एक बार कैच इट की आवाज भी आई। लेकिन गेंद सीमा रेखा के बाहर गई।

5.2 धनंजय पोलार्ड को- एक और सिक्स- सीधी गेंद को पोलार्ड ने साइटस्क्रीन पर हिट किया। धनंजय ने फुल लेंथ गेंद पर सीधे बल्ले से प्रहार किया।

5.3 धनंजय पोलार्ड को- सिक्स की तिकड़ी- एक और फुल लेंथ बॉल, लेकिन थोड़ा सा बाहर। पर पोलार्ड को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने इस गेंद को लॉन्ग ऑफ के ऊपर से मारा। पोलार्ड को धनंजय की हैटट्रिक की परवाह नहीं।

5.4 धनंजय पोलार्ड को- सिक्स का चौका- अकिला धनंजय के लिए आज का दिन बहुत अजीब रहा। एक ओवर पहले ही उन्होंने हैटट्रिक ली और अगले ही ओवर में उन पर इतना आक्रामक प्रहार हुए। इस बॉल लेंथ बॉल पोलार्ड ने उसे मिड-विकेट से ऊपर से स्लॉग कर दिया। पोलार्ड ने विद द स्पिन गेंद को हिट किया।

5.5 धनंजय पोलार्ड को- एक और सिक्स- पोलार्ड का शानदार पंच- पोलार्ड ने ओवर में लगातार पांचवां छक्का लगाया। ऑफ स्टंप के बाहर लेंथ बॉल। पोलार्ड ने इसे सीधा बोलर के सिर के ऊपर से मारा।

5.6 धनंजय पोलार्ड को- इस बार राउंड द विकेट। क्या किस्मत बदलेगी। जी, नहीं। पोलार्ड ने एक ही ओवर में छह छक्के लगा दिए। युवराज सिंह को कंपनी मिल गई। धनंजय ने पैड पर तेज गेंद फेंकी। पोलार्ड ने उसे आसानी से मिडविकेट के ऊपर से दे मारा। पोलार्ड ने अपने टीम के साथियों का अभिवादन स्वीकार किया।

No comments