Breaking News

अंपायर की गलती, सजा ऋषभ पंत और टीम इंडिया को क्यों, जानें क्या है पूरा मामला

अंपायर की गलती, सजा ऋषभ पंत और टीम इंडिया को क्यों, जानें क्या है पूरा मामला

पुणेविकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड (India vs England 2nd ODI) के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में तेजतर्रार 77 रन की पारी खेली। पंत ने 40 गेंदों पर 3 चौके और 7 छक्के लगाए। उन्होंने केएल राहुल के साथ मिलर चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की।

लंबे समय बाद पंत को वनडे खेलने का मौका मिला। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में दूसरे वनडे के दौरान एक अजीब वाकया देखने को मिला। पंत को पेसर टॉम कर्रन (Tom Curran) की गेंद पर फील्ड अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया। इसके बाद पंत डीआरएस के तहत नॉटआउट करार दिए गए। लेकिन इस दौरान पंत और टीम इंडिया को 4 रन का नुकसान हो गया।

यह वाकया भारतीय पारी के 40वें ओवर का है। पंत पेसर करन की गेंद को रिवर्स लैप शॉट खेलना चाहते थे। हालांकि इस दौरान वह शॉट सही से नहीं खेल पाए। गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई सीमा रेखा के बाहर चार रन के लिए चली गई। मेहमान इंग्लिश टीम ने फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा से अपील की और उन्होंने पत को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। इसके बाद दिल्ली के स्टार विकेटकीपर पंत ने डीआरएस का इशारा किया और फैसला उनके पक्ष में आया। लेकिन टीम इंडिया को चौका नहीं मिला क्योंकि नियम के मुताबिक गेंद डेड बॉल करार दी गई।

Brisbane Test: जीत के हीरो रहे ऋषभ पंत लौटे घर, कहा- जीत से बेहद खुश, अब परिवार को देंगे वक्तभारत ने 6 विकेट पर 336 रन बनाए

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत ने केएल राहुल (KL Rahul 108) के पांचवें शतक और कप्तान विराट कोहली व पंत के अर्धशतक के दम पर 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन बनाए। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने 16 गेंदों पर 35 रन बनाए। रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से रीक टॉप्ले और टॉम कर्रन ने दो दो विकेट लिए।

No comments