Breaking News

अनिल कुंबले के रिकॉर्ड तोड़ने वाले सवाल पर आर अश्विन ने दिया जवाब, सुनकर चौंक जायेंगे आप

अनिल कुंबले के रिकॉर्ड तोड़ने वाले सवाल पर आर अश्विन ने दिया जवाब, सुनकर चौंक जायेंगे आप

भारत-इग्लैंड के बीच जारी 4 टेस्ट मैच की सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले आर अश्विन ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल तीसरे टेस्ट मैच में स्पिनर गेंदबाज ने एक नया कारनामा करते हुए इतिहास रच दिया है. उन्होंने भारीय टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 400 विकेट चटकाए हैं. ऐसा करने वाले वो भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं.

अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं आर अश्विन

फिलहाल अश्विन के पास अभी काफी मौके हैं, जिसमें शानदार परफॉर्मेंस करते हुए वो अनिल कुंबले का भी रिकॉर्ड तोड़कर एक और बड़ा इतिहास रच सकते हैं. अब तक अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 77 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 401 विकेट चटकाए हैं.

अश्विन दूसरे नंबर पर सबसे तेज स्पिनर गेंदबाज हैं, जिन्होंने तेजी से 400 विकेट झटके हैं. हालांकि टेस्ट में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने की लिस्ट में जिस गेंदबाज का नाम है, वो अनिल कुंबले हैं. जिन्होंने 619 विकेट लिए हैं. ऐसे में अश्विन ने अब अपने टेस्ट रिकॉर्ड को लेकर बड़ा बयान दिया है.
अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर आर अश्विन ने दिया ऐसा बयान

हाल ही में जब एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि, उन्हें क्या लगता है कि, इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले की पिच कैसी थी. इसके जवाब में आर अश्विन ने कहा कि, ‘मेरे पास इसके लिए एक सवाल है कि, आखिर क्रिकेट की अच्छी पिच किसे कहते हैं?’

401 विकेट लेने के बाद अश्विन अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 218 विकेट दूर हैं. उनका मानना है कि, वो अपना प्रदर्शन रिकॉर्ड्स के लिए नहीं बल्कि टीम के लिए खेलते हैं. इस बारे में एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा कि, आर अश्विन ने कहा कि,

”यदि आप देखें तो अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने से मैं केवल 218 विकेट दूर हूं. लेकिन मेरे लिए रिकॉर्ड्स बनाना खास नहीं है. ऐसा कारनामा करने के बारे में मैं काफी वक्त पहले सोचना बंद कर दिया था.”
पिच को लेकर आर अश्विन ने दी अपनी राय

इसके साथ ही पिच के को लेकर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए अश्विन ने कहा कि, ‘अच्छी पिच क्या होती है? कौन इसे एक्सप्लेन करता है? खेल के पहले दिन सीमा और फिर अच्छी बल्लेबाजी करना और अंतिम दो दिनों में स्पिन करना.

आर अश्विन ने कहा कि,

‘आखिर यह नियम किसके द्वारा बनाए जाते हैं. इसलिए हमें इस मुद्दे पर उठ रहे सवाल पर चर्चा करनी बंद करनी चाहिए. पिच के बारे में कहूं तो, मुझे नहीं लगता कि यहां पर खेलने में इंग्लैंड टीम के किसी भी प्लेयर को किसी तरह की दिक्कत महसूस हुई हो’.

No comments