Breaking News

हैट्रिक लेने वाले धनंजय के एक ओवर में पोलार्ड ने जड़े छह छक्के

1st T20: हैट्रिक लेने वाले धनंजय के एक ओवर में पोलार्ड ने जड़े छह छक्के

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। युवराज सिंह और हर्शल गिब्स महज ऐसे दो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाए हैं। युवराज सिंह ने ऐसा टी20 इंटरनेशनल मैच में किया था, जबकि गिब्स ने वनडे इंटरनेशनल मैच में। श्रीलंका टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है, दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच एंटीगुआ में खेला गया। इस मैच में ऐसा कुछ देखने को मिला, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ। अकीला धनंजय ने अपने दूसरे ओवर में हैट्रिक ली और फिर तीसरे ओवर में 36 रन लुटा डाले।

इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ही मैच में हैट्रिक और छह छक्के लुटाने वाले धनंजय पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में एविन लुइस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन के बड़े विकेट निकाले। एक समय ऐसा लगा कि श्रीलंका आसानी से इस मैच को जीत लेगा, लेकिन धनंजय के अगले ही ओवर में मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया। पोलार्ड ने उनकी छह गेंद पर छह छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को मैच में शानदार वापसी दिलाई। पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट वनिंदु हसरंगा के खाते में गया।

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। ओबेड मैकॉय ने दो, जबकि केविन सिनक्लेयर, फीडेल एडवर्ड्स, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रनों का योगदान दिया।

जवाब में वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत मिली, लेंड्ले सिमंस और एविन लुइस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी की और 3.1 ओवर तक स्कोर 52 तक पहुंचा दिया। धनंजय ने हैट्रिक लेकर श्रीलंका को मैच में वापसी दिलाई, लेकिन कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर ने उनके किए कराए पर पानी फेर दिया। पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए और होल्डर 24 गेंद पर 29 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

No comments