Breaking News

कपड़े बदलते समय सिक्कों का जेब से गिरना देता है इन संकटों का संकेत

कपड़े बदलते समय सिक्कों का जेब से गिरना देता है इन संकटों का संकेत

मनुष्य के जीवन में सुख और दुःख निरंतर चलते ही रहते हैं. ऐसे में भगवान किसी भी संकट या खुशी के आने से पहले उसको कुछ संकेत आवश्य ही देते हैं। हालाँकि हम मनुष्य भगवान के संकेतों को समझ नही पाते हैं और अनदेखा करके आगे बढ़ जाते हैं। लेकिन वह संकेत ह्म्कारे भविष्य और वर्तमान को पूरी तरह से बदलने की ताकत रखते हैं। वहीँ बात अगर सिक्कों की करें तो आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जोकि कपड़े बदलते समय सही से अपनी जेबों को नही फरोलते और इसी कारण उनकी जेब में पड़े सिक्के बाहर गिर जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा कभी हुआ है तो आज का ख़ास लेख केवल आपके लिए ही है।

दरअसल, ऐसा बहुत बार होता है जब कुछ खरीदारी के लिए अपनी पॉकेट से नोट निकालते हैं और बकाये में मिले हुए सिक्के कहीं ना कहीं गिर जाते है और हम उन पर ध्यान भी नहीं देते। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिक्कों का जेब में से गिरना आपके भविष्य को लेकर कईं तरह के शुभ और अशुभ संकेत देता है..? जी हाँ, दोस्तों, वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज का उसके सही स्थान पर होना आवश्यक है। ऐसे सिक्कों का जेब से गिरना हमे निम्नलिखित इशारे देता है जिनका जानना हमारे लिए अति आवश्यक है।

सिक्कों का गिरना देता है ये संकेत : हम मनुष्यों की जिंदगी बाहर से जितनी सरल दिखती है, असल में उतनी ही उलझी हुई होती है। भगवान हमे हर पल हमारे भविष्य और वर्तमान से जुड़े कोई न कोई संकेत देते ही रहते हैं। ऐसा में यह जरूरी है कि हम उनके दिए गए संकेतों को समय रहते पहचान सकें और अनहोनियों से खुद को बचा सकें। आम तौर पर लोग जेब से सिक्के गिरने पर उन्हें अनदेखा कर देते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सिक्कों का गिरना आपके लिए किस प्रकार शुभ या अशुभ साबित हो सकता है। अर्थात यह सिक्के आपको क्या क्या संकेत देते हैं।

जब आप घर से बाहर निकलने की तैयारी में होते हैं तो अक्सर हर काम निपटाने के लिए जल्दबाजी करते हैं। ऐसे में कईं बार हमारी जेब में मौजूद सिक्के जमीन पर गिर जाते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र की माने तो जेब से गिरते सिक्के विशेष संकेत देते हैं। इन संकेतों को समझना आपके लिए बेहद लाभदेह साबित हो सकता है। तो दोस्तों, आज का खास लेख पढने के बाद यदि भविष्य में आपकी जेब से सिक्के गिरते हैं तो यकीन मानिये आप किन शुभ संकेतों को समझ जाएंगे।

क्या कहते हैं गिरते हुए सिक्के : 
एक अध्ययन के अनुसार यह बात साबित हो चुकी है कि गिरते हुए सिक्के शुभ होते हैं. ऐसे में यदि आप बाहर जाते समय या कपड़े पहनते समय गिरते सिक्के देखते हैं तो यह आपके अच्छे और उज्जवल भविष्य की ओर इशारा करते हैं। जेब से सिक्कों के गिरने का मतलब यह है कि आपको बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिलने वाला है या फिर आपके साथ जल्दी ही कुछ अच्छा घटित होने वाला है जो आपकी किस्मत को पूरी तरह से बदल कर रख देगा। हालाँकि लोग इन छोटी मोटी बातों पर अपने व्यस्त जीवन में ध्यान नही देते. लेकिन यदि समय रहते इन बातों को स्वीकृत कर लिया जाए तो हम भविष्य में आने वाले खतरों से खुद को बचा सकते हैं।

सिक्कों का जेब से गिरने का मतलब यह भी है कि जल्दी ही आपको ढेर सारे धन की प्राप्ति होने वाली है और आपकी आर्थिक स्तिथि में सुधार आने वाला है। लेकिन इनकी जगह यदि आप जान बूझ कर पैसों को जमीन पर फेंकते हैं तो आपको लाभ की जगह हानि का सामना करना पड़ सकता है।

No comments