Breaking News

पाक मीडिया का दावा: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल हो सकती है क्रिकेट सीरीज

पाक मीडिया का दावा: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल हो सकती है क्रिकेट सीरीज

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट रिश्ते इस साल फिर से शुरू होने की संभावना है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने लगभग एक दशक तक द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज 2007 में हुई थी जब पाकिस्तान ने पांच वनडे और तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा किया था।

जहां तक दोनों देशों के बीच आखिरी द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज का सवाल है, यह 2012-13 के सीजन में हुआ था, जब पाकिस्तान ने कुछ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। दूसरी ओर, भारत ने आखिरी बार 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। द्विपक्षीय संबंधों में खटास आने के बाद से, दोनों टीमों ने केवल एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेला है। वे आखिरी बार 2019 विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ खेले थे।

पाक के उच्च अधिकारियों से मिले संकेत

पाकिस्तानी मीडिया डेली जंग की रिपोर्ट के अनुसार अगर योजना के अनुसार सब कुछ ठीक रहता है तो प्रशंसक इस साल भारत और पाकिस्तान की एक द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज देखने को मिल सकती है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को उच्च अधिकारियों से संकेत मिला है इस साल भारत के साथ एक द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज हो सकती है। एक अनाम पीसीबी अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इस वर्ष ये होना संभव है। उन्होंने कहा कि "हमें तैयार रहने के लिए कहा गया है।"

पाकिस्तानी मीडिया डेली जंग के अनुसार अधिकारी का कहना है कि इस साल के अंत तक ये मैच काराया जा सकता है। यदि सबकुछ ठीक रहता है तो तीन टी 20 मैचों के लिए छह दिनों के लिए कराया जा सकता है। इस माह की शुरुआत में, पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मणि ने भी दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को लेकर एक आशाजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को 2023 में एशिया कप के लिए भारत की मेजबानी की उम्मीद थी।

पाकिस्तान को 2023 में एशिया कप की मेजबानी करनी है। टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ी सफलता होगी। मणि ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तब तक राजनीतिक स्थिति में सुधार होगा।

No comments