Breaking News

हिमाचल की चोटियों पर हुई बर्फबारी, चंबा में आया तूफान, स्कूलों और मकानों की छतें भी उड़ीं


हिमाचल की चोटियों पर हुई बर्फबारी, चंबा में आया तूफान, स्कूलों और मकानों की छतें भी उड़ीं

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग, धौलाधार सहित भरमौर की चोटियों पर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी बर्फबारी जारी रही है। वहीं राजधानी शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार को बादल भी झमाझम बरसे। इसी के साथ अटल टनल रोहतांग सैलानियों के लिए मंगलवार को बंद रही। वहीं बारिश और बर्फबारी के चलते ही भरमौर-पठानकोट और आनी-कुल्लू नेशनल हाईवे भी ठप हो गए। हिमाचल प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में बुधवार को भी बारिश-बर्फबारी के आसार हैं।

इसी के साथ 25 मार्च से पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार भी बने हुए हैं। वहीं मंगलवार सुबह लाहौल-स्पीति और कुल्लू जिले की ऊंची चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ। मंगलवार को त्रियूंड और आदि हिमानी चामुंडा की पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हुई है। जिला कांगड़ा के अन्य क्षेत्रों में बारिश का दौर भी जारी रहा है। भरमौर-पांगी की ऊपरी चोटियों में भी बर्फबारी हुई है। तूफान से जिला चंबा के रूड़ेगा प्राथमिक पाठशाला की रसोई घर की छत, प्राथमिक पाठशाला जुंगरा भवन की छत, प्राइमरी स्कूल जुंगराहर के भवन की छत और ग्राम पंचायत झुलाडा में एक मकान की छत उड़ गई।

इसी के साथ अब जिला प्रशासन इस नुकसान का आकलन करने में भी जुट गया है। वहीं भरमौर-पठानकोट एनएच लाहल और दिनका घार सहित तीसा में दो, सलूणी और पांगी में एक मार्ग बंद हो गया है। वहीं किन्नौर जिले में भी कई जगह भारी बर्फबारी हुई। मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 32.0, कांगड़ा-नाहन में 23.0, बिलासपुर में 22.5, हमीरपुर में 22.3, सुंदरनगर में 18.7, चंबा में 18.6, सोलन में 16.0, धर्मशाला में 16.2, भुंतर में 12.8, शिमला में 12.4, कल्पा में 11.0, डलहौजी में 10.7 और केलांग में 0.4 डिग्री सेल्सियस रहा है।

No comments