Breaking News

कौन हैं क्रिकेटर बुमराह की दुल्हनिया संजना, देखें तस्वीरें

कौन हैं क्रिकेटर बुमराह की दुल्हनिया संजना, देखें तस्वीरें

क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह और एंकर-प्रेजेंटर संजना गणेशन सोमवार 15 मार्च को सात जन्मों के बंधन में बंध गए हैं. दोनों ने सोशल मीड‍िया पर गुरुद्वारे में अपनी शादी की फोटोज साझा कर फैंस संग खुशखबरी साझा की है. जहां एक ओर जसप्रीत बुमराह क्र‍िकेट की दुन‍िया के शानदार खिलाड़ी हैं, वहीं उनकी पत्नी संजना गणेशन भी स्पोर्ट्स जगत से जुड़ी हैं. आइए जानें कौन हैं संजना गणेशन और किस प्रोफेशन से जुड़ी हैं वो.

संजना गणेशन इंड‍ियन मॉडल और एंकर हैं. वे स्टार स्पोर्ट्स इंड‍िया की प्रेजेंटर के तौर पर काम करती हैं. हाल ही में IPL 2021 के ऑक्शन को संजना गणेशन होस्ट करती नजर आईं थी.

bumrah wife pic

क्र‍िकेट के अलावा संजना कई बैडमिंटन और फुटबॉल इवेंट्स को भी होस्ट कर चुकी हैं. संजना मैनेजमेंट गुरु गणेशन रामास्वामी की बेटी हैं. रामास्वामी पुणे स्थ‍ित Allana Institute of Management Sciences के डायरेक्टर हैं.

bumrah wife pic

संजना ने स‍िंबायोस‍िस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पुणे से सॉफ्टवेयर इंजीन‍ियर की ड‍िग्री हास‍िल की है. इंजीन‍ियरिंग करने के बाद उन्होंने मॉडल‍िंग की दुन‍िया में कदम रखा.

उन्होंने फेमिना मिस इंड‍िया 2013 में भाग लिया था, जहां उन्हें फेमिना ऑफिश‍ियली गॉर्ज‍ियस का ताज पहनाया गया. इस प्रतियोगिता के बाद वे एमटीवी के पॉपुलर रियलिटी शो स्प्ल‍िट्सव‍िला सीजन 7 का हिस्सा बनीं.

चर्चा थी कि संजना अपने को-कंटेस्टेंट अश्व‍िनी कौल को डेट कर रही हैं. लेक‍िन शो के दौरान चोट‍िल होने की वजह से संजना ने शो को बीच में ही छोड़ दिया था.

2016 में उन्होंने बतोर स्पोर्ट्स एंकर स्टार स्पोर्ट्स ज्वॉइन किया. वे 'मैच प्वाइंट', 'नाइट क्लब' और चीकी सिंगल्स जैसे पॉपुलर शोज के लिए जानी जाती हैं. संजना तीन साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ी रहीं. उन्होंने टीम के लिए नाइट फॉर देम शो को होस्ट किया था.

हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने एक्ट्रेस तारा शर्मा के शो द तारा शर्मा शो में पहुंचे. यहां उन्होंने अपने क्रिकेट कर‍ियर और स्ट्रग्ल्स पर बातें की. इस शो के बाद तारा ने शो में आने के लिए जसप्रीत को धन्यवाद दिया, साथ ही संजना गणेशन के साथ उनकी शादी के लिए बधाई दी थी.

No comments