Breaking News

GOLO आहार क्या है और यह आसानी से वजन कम करने में कैसे मदद करता है?

GOLO आहार क्या है और यह आसानी से वजन कम करने में कैसे मदद करता है?
फैट डाइट से लेकर वर्कआउट से लेकर वेट लॉस सप्लीमेंट तक हेल्थ और वेलनेस इंडस्ट्री में कई मायनों में पानी भर गया है, जिससे वजन कम करने की एक सार्वभौमिक इच्छा पैदा होती है, लेकिन वजन कम करने के ज्यादातर त्वरित तरीके अक्सर फीके पड़ जाते हैं और कुछ समय के लिए कम टिकते हैं। समय। ठीक है, अगर आप भी वजन कम करने के लिए अधिक टिकाऊ, तृप्त और सहज तरीके की तलाश में हैं, तो GOLO आहार आपके लिए एकदम सही हो सकता है!

डॉक्टरों, स्वास्थ्य विशेषज्ञों और फार्मासिस्टों द्वारा प्रेरित, GOLO आहार समग्र कल्याण पर ध्यान केंद्रित करता है, जो लंबे समय तक प्रभावी ढंग से वजन कम करने में मदद करता है। वास्तव में, GOLO आहार हार्मोनल असंतुलन को संतुलित करने पर जोर देता है, जो अक्सर तनाव, चिंता, थकान और नींद संबंधी विकारों को जन्म देता है और चयापचय को प्रभावित करता है। यहां आपको GOLO आहार के बारे में जानना होगा और यह कैसे काम करता है.
02 /4एक GOLO आहार क्या है?

GOLO आहार 2016 में सबसे अधिक खोजे गए ऑनलाइन आहारों में से एक था, यह इसलिए था क्योंकि यह स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा समग्र स्वास्थ्य का प्रबंधन करने के साथ-साथ बहुत अधिक समग्र और टिकाऊ तरीके से वजन घटाने को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया था।

विशेषज्ञों के अनुसार, सिर्फ आहार में बदलाव और कठोर वर्कआउट के लिए वजन कम करने के लिए पर्याप्त नहीं है, इसे स्थायी बनाने के लिए आहार हार्मोनल मुद्दों के कारण असंतुलन को संतुलित करने की दिशा में काम करता है। GOLO आहार के अनुसार, किसी को भी मन से खाना चाहिए, एक स्वस्थ जीवन शैली का चयन करना चाहिए, कुछ व्यायाम को शामिल करना चाहिए और इस आहार के लिए विशेष रूप से एक पूरक पर्दे का सेवन करना चाहिए, जिसे रिलीज़ के रूप में जाना जाता है। रिलीज के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें और यह इस आहार को प्राप्त करने में कैसे मदद करता है!

03 /4रिलीज़ क्या है और यह GOLO आहार को कैसे टिकाऊ बनाता है?

GOLO आहार की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, रिलीज में "महत्वपूर्ण पौधों के अर्क और महत्वपूर्ण खनिज शामिल हैं जो चिकित्सकीय रूप से वजन के शारीरिक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं को प्रबंधित करने में मददगार साबित होते हैं।"

यह माना जाता है कि पूरक इंसुलिन के स्तर को नियंत्रित करके रक्त शर्करा के स्तर का प्रबंधन करता है, जो आगे हार्मोनल असंतुलन को संतुलित करने में मदद करता है, भूख को नियंत्रित करता है, चयापचय में सुधार करता है और भूख में सुधार करता है।

04 /4यहां आपको GOLO आहार का पालन करते हुए खाने की जरूरत है

अन्य सनक आहार के विपरीत, GOLO आहार ठोस पोषण सिद्धांतों पर केंद्रित है, जो आगे रक्त शर्करा के स्तर को प्रबंधित करने में मदद करता है और वजन घटाने में मदद करता है।

इस आहार में मुख्य रूप से मेटाबोलिक ईंधन मैट्रिक्स पर जोर दिया गया है, जो प्रोटीन, कार्ब्स, सब्जियों और वसा को जोड़कर संतुलित भोजन का पालन करना आसान बनाता है।

वास्तव में, किसी को सुझाए गए पूरक सेवन के साथ नियंत्रित भोजन और सर्विंग के साथ दिन में तीन बार अच्छा खाना चाहिए।

इसके अलावा, भोजन के आधार पर सेवारत मात्रा 15 ग्राम से 85 ग्राम तक भिन्न हो सकती है। यहाँ कुछ खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आप GOLO आहार का पालन करते हुए शामिल कर सकते हैं:

प्रोटीन, कार्ब्स, सब्जियां और वसा। आपको प्रति दिन तीन भोजन खाना चाहिए और भोजन के लिए प्रत्येक ईंधन समूह की 1-2 मानक सर्विंग्स आवंटित की जानी चाहिए।

यहाँ कुछ खाद्य पदार्थ दिए गए हैं जिन्हें आप खाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं: पालक, ब्रसेल्स स्प्राउट्स, फूलगोभी, अजवाइन, खीरा, तोरी, अरुला, ब्रोकली। जैतून का तेल, नारियल का तेल, नट, चिया बीज, भांग के बीज, मांस, पोल्ट्री, समुद्री भोजन, नट, डेयरी उत्पाद। अंत में, जामुन, फल, रतालू, बटरनट स्क्वैश, मीठे आलू, सफेद आलू, सेम, साबुत अनाज, आदि।

हालाँकि, आप किसी भी आहार पर जाने से पहले, हमेशा चिकित्सीय सलाह के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें क्योंकि आहार का प्रभाव और प्रभाव एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भिन्न हो सकते हैं।

No comments