Breaking News

HRTC में भरे जाएंगे ड्राइवर-कंडक्टर के 184 पद, JOA IT के 43 पदों पर भी होगी भर्ती

HRTC में भरे जाएंगे ड्राइवर-कंडक्टर के 184 पद

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में पेश किए गए बजट में सूबे के लोगों को हजारों नौकरियां देने का वादा किया था, जिसके बाद अब सरकार ने इस दिशा में कदम बढाने भी शुरू कर दिए हैं। हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल के लिखित सवाल के जवाब में इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि एचआरटीसी में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए पद भरे जा रहे हैं। इनमें चालक के 91 पद भी भरे जाने हैं। पदों को भरने का मामला निदेशक वाईएसएस और सैनिक वेलेफेयर विभाग से उठाया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट आईटी के 43 और कंप्यूटर ऑपरेटर के 14 पदों पर जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। इन पदों को भरने के लिए प्रस्ताव सर्विस कमेटी व बीओडी ने मंजूर कर दिया है। आरएंडपी रूल्स में संशोधन की प्रक्रिया जारी है। कंडक्टर के 568 पदों के अलावा 94 पदों पर भी भर्ती होगी। मंत्री ने बताया कि हाल ही में एचआरटीसी ने चालक के 359 पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की है। इसमें सफल चालकों को एक महीने के प्रशिक्षण के लिए तैनात किया गया है। प्रशिक्षण के बाद इन्हें विभिन्न डिपो में तैनाती दी जाएगी। इसके अलावा 891 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है।

इन पदों पर होगी भर्ती, जेओए के पदों को नए सिरे से पेश होगा प्रस्ताव

इसमें आरएम के चार पद, मैनेजर टेक्निकल का एक, वर्क मैनेजर के सात, असिस्टेंट मैनेजर स्टोर का एक, अधीक्षक स्टोर का एक, स्टोर कीपर के आठ, लेजर कीपर के 39, पेट्रोल पंप अटेंडेंट पीपीए के चार, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 62, चालक के 91, कंडक्टर के 662, लॉ ऑफिसर के दो, स्टेनो टाइपिस्ट के 9 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। इसमें आरएम, मैनेजर टेक्निकल, वर्क मैनेजर, अधीक्षक स्टोर, स्टोर कीपर, लेजर कीपर, पेट्रोल पंप अटेंडेंट पीपीए, कंडक्टर के 568 पदों, स्टेनो टाइपिस्ट के आठ पदों पर हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से प्रक्रिया जारी है।

इसमें कंडक्टर के 568 पदों के लिए 18 अक्टूबर 2020 को लिखित परीक्षा भी आयोजित की जा चुकी है। रिजल्ट भी निकल चुका है। फाइनल रिजल्ट निकलना बाकी है। इसके अलावा सैनिक कल्याण विभाग के माध्यम से 90 पद भरे जा रहे हैं और 04 पद वाईएसएस विभाग के माध्यम से भरे जाने हैं। स्टेनो टाइपिस्ट के एक पद के लिए सैनिक कल्याण विभाग को अनुरोध भेजा गया है। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 62 पदों को एचपीएसएससी हमीरपुर और अन्य एजेंसियों के प्रस्ताव को आरएंडपी नियमों के संशोधन के बाद नए सिरे से प्रस्तुत किया जाना है। असिस्टेंट मैनेजर स्टोर के एक पद को लेकर एचपीएसएससी से मामला उठाया गया है।
कांगड़ा के डिपुओं में 483 पद खाली

मंत्री ने बताया कि देहरा डिपो में 481 पद स्वीकृत हैं। इनमें से 90 खाली हैं। पालमपुर डिपो में 453 स्वीकृत और 91 खाली, बैजनाथ में 454 पद स्वीकृत और 89 खाली, धर्मशाला में 514 पद स्वीकृत और 129 खाली व नगरोटा बगवां में 355 पद स्वीकृत और 84 खाली हैं। देहरा डिपो में चालक के 22, कंडक्टर के 11 पद खाली हैं। पालमपुर डिपो में चालक के 22, परिचालक के 9, बैजनाथ में चालक के 20, कंडक्टर के दस, धर्मशाला में चालक के 34, परिचालक के 25, नगरोटा बगवां में चालक के 32 और परिचालक के 20 पद रिक्त हैं।

No comments