Breaking News

IPL में पाकिस्तानी क्रिकेटर: पहले सीजन में पांच टीम से 12 खिलाड़ी खेले थे

IPL में पाकिस्तानी क्रिकेटर: पहले सीजन में पांच टीम से 12 खिलाड़ी खेले थे

इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खेलना का सपना पूरा हो सकता है। ऐसी अटकलें हैं कि आईपीएल 2022 में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को खेलने की अनुमति दी जा सकती है। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और पाकिस्तान इस साल तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेल सकते हैं। जिस पर विचार किया जा रहा है। वहीं भारत की मेजबानी में साल 2021 में टी-20 विश्व कप भी खेला जाएगा। इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 सीरीज के बारे में अगले हफ्ते दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक में निर्णय लिया जाएगा। जहां भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधि मंडल इस विषय पर अपना पक्ष रखेंगे। 

ये भी पढ़े : 3 खिलाड़ी जो हर बार होते हैं फ्लॉप, फिर भी लगती है आईपीएल नीलामी में करोड़ों की बोली

वैसे बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर साल 2008 में पहली और आखिरी बार खेले थे। इंडियन प्रीमियर लीग के उस पहले संस्करण में पाकिस्तान के 12 क्रिकेटर अलग-अलग टीमों से खेले थे। लेकिन मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले के बाद बीते 14 वर्षों से पाकिस्तान का कोई भी क्रिकेटर आईपीएल में नहीं खेला है। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल में अब तक पाकिस्तान के कौन-कौन क्रिकेटर खेल चुके हैं...

ये भी पढ़े : 50 ओवर के मैच में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले टॉप-4 गेंदबाज

सोहैल तनवीर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहैल तनवीर साल 2008 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे। आईपीएल के इस पहले संस्करण को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीता। शेन वॉर्न की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए सोहैल तनवीर तेज गेंदबाजी के रूप में प्रमुख हथियार साबित हुए। इस आईपीएल में तनवीर ने धुआंधार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 22 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन के चलते तनवीर को आईपीएल 2008 में पर्पल कैप अवॉर्ड मिला था। 

ये भी पढ़े : IPL Match List 2021, 9 अप्रैल को शुरुआत और 30 मई को होगा फाइनल

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के हरफनमौल क्रिकेटर शाहिद अफरीदी साल 2008 आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेले थे। अफरीदी ने टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद आईपीएल ऑक्शन में डेक्कन चार्जर्स ने उन पर दांव लगाया। हालांकि आईपीएल 2008 में अफरीदी कुछ खास नहीं कर पाए और उन्होंने 10 मैचों में 81 रन बनाए। इसके अलावा अफरीदी ने गेंदबाजी करते हुए 9 विकेट लिए थे। 

शोएब मलिक, शोएब अख्तर मिस्बाह उल हक मोहम्मद आसिफ कामरान अकमल सलमान बट्ट उमर गुल यूनुस खान  मोहम्मद हफीज अब्दुल रज्जाक





No comments