Breaking News

राजस्थान के लिए खुशखबरी, मुस्तफिजुर को मिली IPL 2021 खेलने की मंजूरी

राजस्थान के लिए खुशखबरी, मुस्तफिजुर को मिली IPL 2021 खेलने की मंजूरी

बंगलादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन क्रिकेट प्रीमियर आईपीएल में खेलने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी ) प्रदान कर देगा।

मुस्तफिजुर को राजस्थान रॉयल्स ने उनके एक करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था। बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा की मुस्ताफिजुर के लिए इस टूर्नामेंट में खेलना ठीक है क्योंकि वह अगले महीने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनकी टेस्ट योजना में शामिल नहीं हैं।

ये भी पढ़े : 3 खिलाड़ी जो हर बार होते हैं फ्लॉप, फिर भी लगती है आईपीएल नीलामी में करोड़ों की बोली

अबेदीन ने कहा, "हमने मुस्ताफिजुर को आईपीएल में खेलने के लिए एनओसी प्रदान कर दिया है क्योंकि वह श्रीलंका के खिलाफ हमारी दो टेस्ट मैचों की योजनाओं का हिस्सा नहीं है। इसलिए उसके लिए यह बेहतर होगा कि वह आईपीएल में खेले और कुछ अनुभव हासिल करे।

मुस्ताफिजुर ने आईपीएल में खेलने की अपनी योजनाओं के बारे में हाल ही में कहा था "मेरी पहली प्राथमिकता अपने देश के लिए खेलने की होगी। यदि मुझे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाता है तो मैं निश्चित रूप से खेलूंगा और यदि मुझे नहीं चुना जाता है तो मैं आईपीएल में खेलूंगा।

ये भी पढ़े : IPL Match List 2021, 9 अप्रैल को शुरुआत और 30 मई को होगा फाइनल

शाकिब अल हसन को मिल चुकी है एनओसी

इससे पहले वनडे क्रिकेट के पहले और टी-20 क्रिकेट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर को बांग्लादेश क्रिकेट ने एनओसी पर सस्पेंस हाल ही में खत्म किया है।

शाकिब ने बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पर आरोप लगाए थे कि श्रीलंका में आगामी टेस्ट श्रृंखला के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देने का बयान देकर राष्ट्रीय बोर्ड ने उनकी गलत व्याख्या की थी। इसके बाद नजमुल हसन ने अपने आवास पर एक अनौपचारिक बैठक बुलाई, जिसमें शाकिब की एनओसी पर पुनर्विचार करने की बात कही गई।

ये भी पढ़े : 50 ओवर के मैच में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले टॉप-4 गेंदबाज

बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष अकरम खान ने बताया कि जब वे टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए श्रीलंका की यात्रा कर रहे थे तो यह स्पष्ट था कि शाकिब टेस्ट मैचों में भाग लेने के इच्छुक नहीं हैं, इसके बजाय वह आईपीएल में खेलना चाहते हैं।

पहले ऐसा लग रहा था कि बीसीबी शायद शाकिब को एनओसी ना दे।लेकिन शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एनओसी बरकरार रखने का फैसला किया।

No comments