Breaking News

विराट कोहली ने बना दिया T20I का बहुत बड़ा रिकॉर्ड, भारत ने इंग्लैंड को पीटा

विराट कोहली ने बना दिया T20I का बहुत बड़ा रिकॉर्ड, भारत ने इंग्लैंड को पीटा

मोटेरा स्टेडियम. पिछले कई हफ्तों से भारत और इंग्लैंड की टीमों का घर. दोनों टीमें लगातार यहां खेल रही हैं. दो टेस्ट मैचों के बाद अब पांच T20I मैचों की सीरीज भी इसी स्टेडियम में चल रही है. पहले मैच में हारने वाली टीम इंडिया ने दूसरा मैच आसानी से अपने नाम कर लिया है. दूसरे मैच में कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बोलिंग का फैसला किया.

भारतीय बोलर्स ने बेहतरीन वेरिएशंस दिखाए और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. अंत में इंग्लैंड की पारी 164 रन पर खत्म हुई. इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. उनके अलावा ऑयन मॉर्गन ने 28 रन का योगदान दिया जबकि दाविद मलान और बेन स्टोक्स ने 24-24 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो के खाते में 20 रन रहे. और जोस बटलर अपना खाता भी नहीं खोल पाए.
# Ishan Kohli का कमाल

बात भारत की बैटिंग की करें तो टीम इंडिया की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं हुई. केएल राहुल पहले ओवर में बिना खाता खोले वापस लौट गए. लेकिन दूसरे एंड पर खड़े ईशान किशन पर इसका कोई फ़र्क नहीं पड़ा. अपना डेब्यू कर रहे ईशान को देखकर लग ही नहीं रहा था कि वह पहली बार इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं.

ईशान ने इंग्लैंड के हर गेंदबाज को धुना और सिर्फ 32 गेंदों पर 56 रन कूट दिए. इसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल रहे. कैप्टन कोहली भी इस मैच में लय में दिखे. उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. कोहली ने सिर्फ 49 गेंदों पर 73 रन बनाए.

उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े. क्रिस जॉर्डन की गेंद पर मैच विनिंग छक्के के साथ कोहली ने 3000 T20I रन भी पूरे कर लिए. वह ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर हैं. मैच में ऋषभ पंत ने भी 13 गेंदों पर 26 रन की तेज पारी खेली.

टीम इंडिया ने यह मैच सात विकेट से अपने नाम कर लिया. अब सीरीज 1-1 से बराबर है. सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार 16 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा.

No comments