Breaking News

स्पर्म की संख्या कैसे बढ़ाएं ? स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाये ये 10 फूड्स होगा जबरदस्त इजाफा

स्पर्म की संख्या कैसे बढ़ाएं ? स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाये ये 10 फूड्स होगा जबरदस्त इजाफा

स्पर्म की संख्या कैसे बढ़ाएं ? स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाये ये 10 फूड्स होगा जबरदस्त इजाफा आज के समय में बहुत से युवा जवानी में ही मास्टरबेशन जैसी गलत लत की वजह से अपना स्पर्म या वीर्य बर्बाद करते हैं. इस लत की वजह से उनके स्पर्म की सख्न्याँ में कमी आ जाती है और साथ वीर्य गाढ़ा भी नही रहता. वीर्य की गुणवत्ता  और शुक्राणुओं की संख्या बढ़ना पुरुषों की हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए बहुत जरूरी है. इसलिए आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों को स्पर्म की संख्यां कैसे बढ़ाएं, इसके बारे में बताने वाला हूँ.

आपको बता दें कि किसी भी पुरुष की मर्दाना ताकत उसके स्पर्म की संख्यां पर निर्भर करती है. इसलिए जरूरी है कि समस्या का उपचार समय पर करने के लिए उचित उपाय अपनाए जाएं. कई पुरुषों को स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए भी काफी समस्या का सामना करना पड़ता है, लेकिन हम उनके लिए यहां पर कुछ खास फूड्स ( शुक्राणु बढ़ाने वाले फूड्स ) और टिप्स ( शुक्राणु बढ़ाने के उपाय ) बताने जा रहे हैं जो वह बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल से तेजी में स्पर्म की संख्यां बढ़ा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

स्पर्म की संख्यां बढ़ाने के लिए ये 10 फूड्स खा सकते हैं. इनके सेवन आपकी मर्दाना शक्ति भी बढ़ेगी और स्पर्म की गुणवत्ता में भी सुधार होगा.

टमाटर टमाटर में मौजूद लाइकोपिन स्पर्म काउंट, क्वालिटी और स्ट्रक्चर को बेहतर करता है. टमाटर को ऑलिव ऑयल में पकाकर खाने से काफी फायदा होता है.

लहसुन इसमें मौजूद एलिसिन नामक कम्पाउंड मेल ऑर्गन में ब्लड फ्लो बढ़ाता है. रोज सुबह लहसुन की 3-4 कलियां चबाकर खाने से सीमेन वॉल्यूम बढ़ता है.

कद्दू के बीज कद्दू के बीज में मौजूद जिंक और ओमेगा 3 फैटी एसिड मेल ऑर्गन्स में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाते हैं. रोज एक मुट्ठी कद्दू के बीज खाने से टेस्टोस्टेरोन और स्पर्म काउंट बढ़ता है.

अनार अनार का जूस स्पर्म काउंट और क्वालिटी बढ़ाता है. रोज एक गिलास अनार का जूस पीने से मेल फर्टिलिटी में बढ़ोत्तरी होती है.

अखरोट इसमें मौजूद ओमेगा 3 फैटी एसिड्स मेल ऑर्गन्स में ब्लड फ्लो बढ़ाने में हेल्पफुल है. रोज एक मुट्ठी (75 ग्राम) अखरोट खाने से स्पर्म की संख्या और आकार बेहतर होता है.

पालक इसमें काफी मात्रा में फॉलिक एसिड होता है. ये स्पर्म की क्वालिटी और शेप बेहतर करता है. रोज खाने में पालक लेने और उसका जूस पीने से फर्टिलिटी बढ़ती है

गाजर इसमें मौजूद विटामिन A स्पर्म का प्रोडक्शन बढ़ाने में हेल्पफुल है. रोज सलाद में गाजर खाने या गाजर का जूस पीने से फर्टिलिटी बढ़ती है.

केला इसमें मौजूद ब्रोमिलेन नामक एंजाइम और विटामिन B स्टेमिना, एनर्जी और स्पर्म काउंट बढ़ाते हैं. रोज सुबह-शाम एक केला खाने से ताकत मिलती है.

डार्क चॉकलेट इसमें मौजूद एल- अरजिनाइन नामक एमिनो एसिड स्पर्म का वॉल्यूम और क्वालिटी बढ़ाता है. चॉकलेट जितनी डार्क होगी स्पर्म काउंट बढ़ाने में उतनी ही फायदेमंद होगी.

अंडे प्रोटीन और विटामिन E से भरपूर अंडे हेल्दी और स्ट्रॉंग स्पर्म के प्रोडक्शन में हेल्पफुल हैं. रोज नाश्ते में दो अंडे खाने से नुकसानदायक फ्री रेडिकल्स से बचाव होता है.






No comments