Breaking News

खुला नौकरियों का पिटारा, वन रक्षकों के 311 पदों सहित भरे जाएंगे 354 पद

खुला नौकरियों का पिटारा, वन रक्षकों के 311 पदों सहित भरे जाएंगे 354 पद

CM जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों में 354 पदों को भरने को मंजुरी प्रदार की है। इसमें सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध के आधार पर वन विभाग में वन रक्षकों के 311 पदों को भरने का भी निर्णय लिया गया। इस वर्ष की 9 मार्च को आयोजित बैठक के दौरान कैबिनेट द्वारा फॉरेस्ट गार्ड के 113 पद पहले से ही स्वीकृत हैं। कैबिनेट ने सीधी भर्ती कोटे के तहत एचपी लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग में अनुबंध के आधार पर कृषि विकास अधिकारियों के 25 पदों को भरने का निर्णय लिया। 

कैबिनेट ने वर्ग-III और वर्ग- III के उपलब्ध रिक्त पदों के विरूद्ध 5 प्रतिशत कोटे की छूट के साथ वर्ग- III और वर्ग- IV के उपलब्ध रिक्त पदों के विरुद्ध मृतक कर्मचारियों के पात्र अनुकंपा के आधार पर रोजगार देने के लिए अपनी अनुमति दी है। यह रोजगार शिमला, किन्नौर, सोलन और कांगड़ा के डीसी कार्यालयों में और बंदोबस्त अधिकारी कांगड़ा डिवीजन का कार्यालय में मिलेगा।
 कैबिनेट ने इन नई बनाई गई नगर पंचायतों के सुचारू कामकाज के लिए प्रत्येक नवगठित नगर पंचायतों अर्थात शाहपुर, चिरगांव, नेरवा, निरमंड, आनी, कंडाघाट और अंब के लिए विभिन्न श्रेणियों के पांच पदों के सृजन के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की। कैबिनेट ने कांगड़ा जिले में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तियारा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने और विभिन्न श्रेणियों के 13 नए पदों को भरने की मंजूरी दी।

No comments