Breaking News

शादीशुदा पुरुष अपनाएं 4 किशमिश वाला यह घरेलू नुस्खा, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप!

शादीशुदा पुरुष अपनाएं 4 किशमिश वाला यह घरेलू नुस्खा, फिर जो होगा, यकीन नहीं करेंगे आप!

लोग किशमिश का इस्तेमाल खास पकवान बनाने में ही करते हैं. इस ड्राई फ्रूट का सेवन शहद के साथ करने पर शरीर को कई तरह से फायदा मिलता है. किशमिश और शहद को मिलाकर खाने से शादीशुदा पुरुषों को कई लाभ मिलते हैं. अगर आप शारीरिक दुर्बलता के शिकार हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है. हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं, जिसको फॉलो करने के बाद आपकी यौन शक्ति बढ़ सकती है. यह घरेलू नुस्खा किशमिश और शहद से मिलकर तैयार होता है.

ऐसे तैयार करें यह घरेलू नुस्खा
सबसे पहले आप किसी कांच के बर्तन में 300 ग्राम किशमिश भर दें
अब उस बर्तन में शहद डालें.
शहद की मात्रा इतनी हो, जिसमें किशमिश पूरी तरह अच्छे से डूब जाएं.
कुछ देर तक किशमिश को शहद के साथ डूबा रहने दें
इसके बाद अब तैयार हुए पेस्ट को किसी कांच के बर्तन में भर कर रख दें.
फिर कम से कम 48 घंटे तक इस पेस्ट को ऐसे ही रहने दें.
इस तरह यह किशमिश शहद का पेस्ट तैयार हो जाएगा.

कैसे और कब करें सेवन

पेस्ट तैयार होने के बाद आप रोजाना सुबह इस पेस्ट में से 4 किशमिश निकल कर खाएं. सुबह खाली पेट खाते वक्त ये बात ध्यान रखें कि इसे खाने के बाद और खाने से पहले आपको कम से कम 30 मिनट तक कुछ खाना और कुछ पीना नहीं है. इस पेस्ट को सुबह खाने से पहले दिन से ही आपको अपने अंदर असर महसूस होने लगेगा.

पुरुषों के लिए क्यों फायदेमंद है किशमिश के साथ शहद का सेवन

शहद-किशमिश का सेवन पुरुषों के लिए लाभकारी माना जाता है. हम इसके वैज्ञानिक कारण पर नजर डालें तो इसे समझने में और भी आसानी होगी. दरअसल, किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की श्रेणी में गिने जाते हैं. यह एक ऐसा हार्मोन है, जो पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को दूर करने और उनकी विभिन्न शारीरिक समस्याओं को दूर करने के लिए प्रभावी रूप से कार्य करता है. इसी गुण के कारण यह शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी बेहतरीन साबित हो जाता है.

पुरुषों को मिलते हैं 4 यह लाभ

कई पुरुषों में लो स्पर्म काउंट की दिक्कत होती है. ऐसे लोगों को खास तौर पर किशमिश और शहद का सेवन करना चाहिए. इसस स्पर्म काउंट को बढ़ाने में मदद मिलती है.
शहद और किशमिश में कई ऐसे गुण होते हैं, जो कि स्पर्म क्वालिटी को बेहतर बनाते हैं. आपको बता दें कि स्पर्म की क्वालिटी के कई प्रकार होते हैं. पतला स्पर्म मोटेलिटी की क्रिया में काफी स्लो होता है और इससे प्रजनन क्षमता पर भी गलत असर पड़ सकता है.
शहद और किशमिश दोनों में एंटी कैंसर एलीमेंट्स पाए जाते हैं. एंटी कैंसर एलीमेंट्स शरीर के किसी भी अंग में कैंसर सेल्स को बढ़ने से रोकते हैं और कैंसर के खतरे को कम कर देते हैं.
किशमिश के साथ शहद मिलाकर खाना शादीशुदा पुरुषों के लिए लाभकारी साबित होता है. किशमिश और शहद टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की कैटेगरी में आते हैं. ये एक ऐसा हार्मोन है जो पुरुषों की सेक्शुअल प्रॉब्लम्स को दूर करता है.

डिसक्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. अगर आप किसी भी तरह की बीमारी से पीड़ित या परेशान हैं तो इन पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से जरूर सलाह लें…

No comments