Breaking News

इन 5 युवा खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर, ये सभी पहली बार खेलेंगे IPL

इन 5 युवा खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर, ये सभी पहली बार खेलेंगे IPL

IPL 2021: आईपीएल (IPL) एक ऐसा मंच हैं जहां युवा खिलाड़ियों को अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिलता है. हर बार की तरह इस बार भी दुनिया भर की नजर कुछ युवा खिलाड़ियों पर रहेगी. इस लीग में दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी खेलते हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलकर अपने टैलेंट को निखारने की भरपूर कोशिश करेंगे. इस लीग में बड़े से बड़े खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने के लिए अलग हटकर चौंकाने वाला परफॉर्मेंस करना होता है जिससे सभी की नजर उनपर पड़े. ऐसे में जानते हैं 5 युवा खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे और उनसे सभी को काफी उम्मीदें हैं.


IPL 2021- इन युवा खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर IPL 2021: आईपीएल (IPL) एक ऐसा मंच हैं जहां युवा खिलाड़ियों को अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिलता है. हर बार की तरह इस बार भी दुनिया भर की नजर कुछ युवा खिलाड़ियों पर रहेगी. इस लीग में दुनिया के बड़े से बड़े खिलाड़ी खेलते हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलकर अपने टैलेंट को निखारने की भरपूर कोशिश करेंगे. इस लीग में बड़े से बड़े खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को अपनी पहचान बनाने के लिए अलग हटकर चौंकाने वाला परफॉर्मेंस करना होता है जिससे सभी की नजर उनपर पड़े. ऐसे में जानते हैं 5 युवा खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे और उनसे सभी को काफी उम्मीदें हैं.

ये भी पढ़े : क्रिकेट के मैदान पर फिर होगा भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना

ललित यादव (दिल्ली कैपिटल्स) 
24 साल के ललित यादव (Lalit Yadav) दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. पहली बार ललित आईपीएल (IPl) में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. ललित निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं जिससे दिल्ली की टीम का बल्लेबाजी डिपार्टमेंट काफी मजबूत बन पड़ा है. ललित यादव ने अबतक 35 टी-20 मैच खेले हैं और इस दौरान 149.33 की स्ट्राइक रेट के साथ 560 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में ललित ने 27 विकेट लिए हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए यह युवा खिलाड़ी शानदार खोज है. हाल ही में खेले गए सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में ललित ने 5 पारियों में 152 रन बनाए थे. हैरानी की बात ये रही कि टूर्नामेंट में इस ऑलराउंडर ने 197.40 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने का कमाल कर दिखाया है. ललित ऑफ ब्रेक गेंदबाजी किया करते हैं. अब ये देखना है कि अपने इस शानदार परफॉर्मेंस को ललित आईपीएल में जारी रख पाते हैं या नहीं.

ये भी पढ़े : राजस्थान के लिए खुशखबरी, मुस्तफिजुर को मिली IPL 2021 खेलने की मंजूरी

शाहरूख खान (पंजाब किंग्स) 
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शाहरूख खान (Shahrukh Khan) को अपने टीम में खरीदकर शामिल किया है. घरेलू क्रिकेट में शाहरूख ने अपने परफॉर्मेंस से साबित किया है. अब आईपीएल में खुद को साबित करना है. पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ में शाहरूख को खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. शाहरूख विकेटकीपिंग तो करते ही हैं लेकिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर ने 2020 के मुश्ताक अली ट्रॉफी में कमाल का परफॉर्मेंस किया था. शाहरूख ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में 4 मैचों में 220 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर धमाल मचा दिया था. यही कारण रहा कि आईपीएल ऑक्शन में शाहरूख को 5 करोड़ से ज्यादा पैसे दिए गए हैं. फैन्स और क्रिकेट पंडित आईपीएल के दौरान शाहरूख पर नजर लगाए हुए हैं. सैयद मुश्तिाक ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में शाहरूख ने 19 गेंद पर 40 रन की नाबाद पारी खेली थी और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया

रिले मेरेडिथ (पंजाब किंग्स) आईपीएल 2021 के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ (Riley Meredith) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने 8 करोड़ रूपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज को खरीदने के लिए सीएसके ने भी जोर लगाया था लेकिन आखिर में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी थी. मेरेडिथ ने अबतक 34 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 43 विकेट चटकाए हैं. साल 2017 में रिले मेरेडिथ ने बिग बैश लीग में डेब्यू किया था.

तेज गेंदबाज ने 202-21 के बिग बैश लीग में कमाल की गेंदबाजी की और 13 मैच खेलकर 16 विकेट चटकाए थे. रिले अपनी गेंदबाजी के दौरान 150 से अधिक की रफ्तार के साथ गेंदबाजी किया करते हैं. रिले अब ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू कर चुके हैं. क्रिकेट पंडितों का मानना है कि रिले की गेंदबाजी का सामना करना दूसरे बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल भरा होगा. मेरेडिथ पहली बार आईपीएल खेलेंगे, ऐसे में उनकी गेंदबाजी को लेकर चर्चा काफी हैं.

ये भी पढ़े : मोईन अली का बड़ा खुलासा, बताया क्यों MS धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है हर क्रिकेटर
  

वैभव अरोड़ा (KKR) केकेआऱ (Kolkata Knight Riders) ने युवा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा (Vaibhav Arora) को खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. घरेलू किकेट में हिमाचल प्रदेश की ओर से खेलने वाले वैभव काफी घातक गेंदबाज हैं. अपने डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में वैभव ने सौरष्ट्र की ओर से खेल रहे पुजारा को क्लिन बोल्ड किया था. पुजारा का मिडिल स्टंप वैभव ने उखाड़ दिया था. उसके बाद से वैभव को लेकर क्रिकेट जगत में चर्चा होने लगी थी. वैभव ने हाल ही में अपने डेब्यू डोमेस्टिक वनडे मैच में हैटट्रिक लगाने का कमाल कर दिखाया था. विजय हजारे ट्रोफी में महराष्ट्र के खिलाफ वैभव ने हैट्रिक विकेट लेकर क्रिकेट जगत में अपनी छाप छोड़ दी थी. अब वैभव पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे तो सभी की नजर इस युवा तेज गेंदबाज पर होगी. हिमाचल प्रदेश के इस युवा तेज गेंदबाज ने अबतक 6 टी-20 मैच खेले हैं और 10 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं.

फिन एलन (Finn Allen) फिन एलन (Finn Allen) आईपीएल 2021 में आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की ओर से खेलते हुए नजर आने वाले हैं. फिन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पॉवर प्ले के दौरान गेंदबाज इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से कतराते हैं. एलन ने अपने करियर में अबतक 15 टी-20 मैच खेले हैं लेकिन अपनी तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी को चकित करने में सफल रहे हैं. फिन एलन न्यूजीलैंड की ओर से खेलते हैं, हाल ही में बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दूसरे टी20 में एक ऐसा छक्का जमाया जिसने फैन्स का दिल जीत लिया.

ये भी पढ़े : 3 खिलाड़ी जो हर बार होते हैं फ्लॉप, फिर भी लगती है आईपीएल नीलामी में करोड़ों की बोली

दूसरे टी-20 में एलन ने आसमानी छक्‍का मारकर हर किसी को हैरान कर दिया था. एलन ने 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी में 59 गेंदों में 128 रन की पारी भी खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 11 छक्‍के और 9 चौके जड़े थे. एलन अपनी बल्लेबाजी के दौरान हमेशा विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. एलन ने अबतक 5 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं. लेकिन टी-20 में एलन का स्ट्राइक रेट 182.23 का रहा है.

No comments