Breaking News

हर सदस्य हमेशा रहेगा कंगाल जिस घर में लगे हैं ये 5 पौधे

हर सदस्य हमेशा रहेगा कंगाल जिस घर में लगे हैं ये 5 पौधे

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने के बारे में सोचेंगे भी नहीं क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है,.

घर में ज्योतिष एवं वास्तु के अनुसार हमें उचित पौधे लगाने चाहिए ताकि हमें हर परेशानी से छुटकारा मिल सके. लेकिन हम कई बार कुछ गलत प्लांट अपने घर में लगा देते हैं जिसे नकारात्मक उर्जा हावी हो जाती है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि वह कौन से ऐसे पौधे हैं जो हमारे वास्तु को प्रभावित करते हैं और एक नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते है.

कांटेदार पौधे: घर में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए क्योंकि कांटेदार पौधे हमारे वास्तु को प्रभावित करते है. और एक नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते है. इसलिए घर में हमेशा कांटेदार पौधे लगाने से बचे. और इस तरह के पौधे घर के छोटे बच्चों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए घर में कांटेदार पौधे लगाने से बचें.

दूध वाले पौधे: अपने घर में कभी भी दूध वाले पौधे नहीं लगाए क्योंकि इनमें से जो दूध निकलता है वह हमारे स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता. अगर गलती से कोई बच्चा या बड़ा इन के दूध का सेवन कर ले तो यह हमारे शरीर के अंदर विष पैदा हो सकता है. इसलिए इनके दुष्प्रभाव से बचने का प्रयास करे.

मुरझाए हुए पौधे: हमारे घर में अक्सर गमलों में लगे हुए पौधे सुखिया मुरझा जाते है. ऐसी स्थिति में पौधों को घर से बाहर निकाल दे. हम जब भी हम घर में मुरझाए हुए पौधों को देखेंगे दो हमारे स्वभाव में परिवर्तन आ सकता है. इसलिए घर में कभी भी सूखे हुए पौधे ना रखे उन्हें तुरंत बाहर निकाल दें.

बौन्साई पौधे: यह वह पौधे होते हैं जो किसी भी बड़े पेड़ का छोटा रूप होते है. इनको वैज्ञानिक तरीके से बढ़ने से रोक दिया जाता है. इस तरह के पौधे भी हमारे चारों तरफ नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देते हैं इसलिए इस तरह के पौधे लगाने से हमें बचना चाहिए.

बबूल: यह एक कांटेदार पेड़ होता है जो बड़ा होकर वृक्ष बनता है. इसलिए इस तरह के पौधे घर में लगाने का सवाल ही नहीं उठता. फिर भी कोई बौन्साई करके घर में लाने की सोच रहा है तो इसी बिल्कुल न लगाएं. क्योंकि यह वास्तु की दृष्टि से ठीक नहीं रहता ऐसे पौधे हमें नुकसान भी पहुंचा सकते हैं क्योंकि इनके काटे बड़े हानिकारक होते है.

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments