Breaking News

दसवीं पास युवाओं के लिए नौकरियां, चपरासी समेत कई पदों पर आवेदन मांगे

ये भी पढ़े : एक बार फिर तय हुई 'महाप्रलय' की तारीख, इस बार किसी पंडित ने नहीं वैज्ञानिकों ने किया दावा ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

दिल्ली जिला अदालत में 10वीं पास युवाओं के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। अधिसूचना के अनुसार, चपरासी, चौकीदार, सफाई कर्मी और प्रोसेस सर्वर के 17 पदों पर रिक्तियां निकाली गई हैं। इसके लिए आवेदन 13 से 18 अप्रैल तक किए जा सकेंगे। ये भर्तियां दिव्यांग युवाओं के लिए हैं।

सरकारी नौकरी से संबंधित अधिसूचना में कहा गया है कि इस भर्ती के लिए जिन अभ्यर्थियों ने एक से 06 फरवरी 2021 के बीच आवेदन किया, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है। इन पदों पर आवेदन दिल्ली जिला अदालत की वेबसाइट delhidistrictcourts.nic.in पर जाकर ऑनलाइन किया जा सकेगा। आवेदन करते समय सभी जानकारियां ध्यानपूर्वक पढ़ लें। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार जरूरी जानकारियां पहले से एकत्र कर लें।

रिक्त पद और विवरण

चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी- 12 पद
चौकीदार- 01 पद
सफाई कर्मचारी- 01 पद
प्रोसेस सर्वर- 03 पद

आवेदन शुल्क- 250 रुपये

शैक्षिक योग्यता

चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी, चौकीदार और सफाई कर्मियों के पद के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना आवश्यक है।

प्रोसेस सर्वर पद के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होने के साथ लाइट मोटर व्हीकल चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस के साथ दो साल का अनुभव जरूरी है।

चयन प्रक्रिया

चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी,चौकीदार और सफाई कर्मचारी पद के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अधार पर होगा। यहां पर बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। वहीं प्रोसस सर्वर के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के साथ ड्राइविंग टेस्ट भी देना अनिवार्य होगा।

नोटिफिकेशन कैसे देखें

- सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट delhidistrictcourts.nic.in पर जाएं। यहां पर रिक्रूटमेंट विकल्प को चुने।

- लिंक पर क्लिक करते ही विस्तृत अधिसूचना सामने आएगी।

- उम्मीदवार इसे ध्यान से पढ़कर आवेदन करें।

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

No comments