Breaking News

नौकरी ना मिलने की समस्या ने बढ़ा दी है आपकी टेंशन तो टेंशन को ऐसे करें छूमंतर

नौकरी ना मिलने की समस्या ने बढ़ा दी है आपकी टेंशन तो टेंशन को ऐसे करें छूमंतर

कोरोना ने कई लोगों को बेरोजगार बना दिया है। कई लोगों ने अपनी नौकरियां गवाईं हैं। अचानक नौकरी चले जाने की वजह से कई लोग स्ट्रेस में चले जाते हैं और पूरा दिन नौकरी ढूंढते रहते हैं। लेकिन यह सही तरीका नहीं है, इस तरह आप परेशानी से निकलने के बजाय उलझती चली जाएंगी। ऐसा कई बार होता है जब नौकरी चली जाती है तो लोग नेगेटिव सोच में डूब जाते हैं जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए।

घरेलू तरीकों से दूर करें टेंशन: एक्सरसाइज से सिर्फ आप शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक तौर पर भी स्वस्थ रहेंगी। दिनभर सोचते रहने से कुछ हासिल नहीं होता है लेकिन ऐसा करेंगी तो एक्टिव रहेंगी और आपका दिमाग अच्छे तरीके से काम करेगा।

रोजाना किताब पढ़ने से आप न सिर्फ अपने सोचने की शक्ति को एक्सपेंड कर सकती हैं, बल्कि हर एक चीज के लिए आप अपना एक नजरिया विकसित कर सकती हैं।

इस खाली वक्त में दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ वक्त बिताएं, इससे आपको भी खुशी मिलेगी। बुरे वक्त में फैमिली और दोस्त हमेशा साथ खड़े रहते हैं, ऐसे में आप जब चिंता में हो उनसे अपनी बातें शेयर करें।

हर किसी के अंदर एक स्किल होती है, उसे सोचते हुए अपना काम शुरू कर सकती हैं। इस साल कई लोगों ने अपना काम शुरू किया है और उन्हें बेहतर रिस्पांस भी मिला है।

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments