Breaking News

हमेशा अपने पूजा घर में रखें ये चीजें, बन जायेंगे सभी बिगड़े काम

हमेशा अपने पूजा घर में रखें ये चीजें, बन जायेंगे सभी बिगड़े काम

हिंदू धर्म में पूजा-पाठ करने की ख़ास अहमियत है। इसके साथ ही पूजा में उपयोग होने वाली कुछ चीजों को बेहद शुभ माना गया है। कहते हैं कि इन चीजों को पूजा घर में रखने से पोस्टिव एनर्जी बनी रहती है। इसके अतिरिक्त आपकी सुख- समद्धि और तरक्की के मार्ग खुलते हैं। पूजा घर में इन चीजों को रखने से सुख- समृद्धि तथा धन की बढ़ोतरी होती है।

पूजा घर में रखें ये चीजें

# पूजा घर मे शंख रखना बहुत शुभ होता है। समुद्र मंथन के वक़्त देवी लक्ष्मी के साथ शंख भी निकला था। पूजा के पश्चात् शंखनाद करना उत्तम होता है। इससे घर में सुख- समृद्धि और धन में बकरत होती है।

# शालीग्रम प्रभु श्री विष्णु का रूप हैं। उनकी आराधना करने से प्रभु श्री विष्णु खुश होते हैं। शालीग्राम भगवान की आराधना तुलसी के पत्तों क साथ की जाती है। इससे घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है।

# घंटी की आवाज में पोस्टिव एनर्जी होती है। कहा जाता है कि जिन घरों में घंटी की नियमित आवाज गूंजती हैं। वहा पर सकारात्मकता बनी रहती हैं तथा नकारत्मकता शक्तियां दूर हो जाती है।

# वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मोरपंख शुभ माना गया है। प्रभु श्री कृष्ण के मुकुट में भी मोर पंख लगाया जाता है। मोर पंख धन में बढ़ोतरी लाता है। इसके अतिरिक्त इससे घर में सुख- शांति बनी रहती है।

# किसी भी देवी- देवता की आराधना हो या फिर कोई अनुष्ठान हों। उसमें गंगालजल की खास अहमियत होती है। गंगालजल को पीतल और चांदी के पात्र में भरकर रखने से मां लक्ष्मी खुश होती है

# पूजा के चलते घर में कलश रखा जाता है। इससे घर में सुख- समृद्धि बनी रहती है। कलश प्रभु श्री गणेश को ज्यादा प्रिय है। आप प्रातः स्नान कर तांबे के पात्र में जलकर भरकर रख सकते है।





ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

No comments