Breaking News

फखर जमान ने लगातार दूसरा शतक ठोका, तोड़ा बाबर-युवराज व कोहली का रिकॉर्ड

फखर जमान ने लगातार दूसरा शतक ठोका, तोड़ा बाबर-युवराज व कोहली का रिकॉर्ड

 (South Africa) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक मैच 7 अप्रैल को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है. तीन मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है.

आपको बता दें पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की वनडे और चार मैचों की टी20 सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका आई हुई है. मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए पाकिस्तान की टीम को आमंत्रित किया.

अफ्रीका के आमन्त्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को इनाम उल हक़ और फखर जमान की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. इनाम उल हक ने महाराज की गेंद पर आउट होने से पहले 73 गेंदों पर 57 रन की आकर्षक पारी खेली. टीम के ओपनिंग बल्लेबाज फख्र जमान ने एक बार फिर जबरदस्त पारी खेलते हुए 99 गेंदों पर 9 चौके और 03 छक्के जड़ते हुए लगातार दूसरा शतक ठोका.

फखर जमान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में युवराज सिंह (209 रन), पोंटिंग (233 रन) और स्टीव स्मिथ (254 रन) को पीछे छोड़ा. फखर जमान इस शतक के साथ ही इस वर्ष वनडे में बाबर आजम (1 शतक) को पीछे छोडकर सर्वाधिक शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

No comments