Breaking News

अन्य राज्यों से आने वालों को ई-पोर्टल पर पंजीकरण करवाना जरूरी, कांगड़ा में सीमाओं पर होगी चेकिंग

अन्य राज्यों से आने वालों को ई-पोर्टल पर पंजीकरण करवाना जरूरी, कांगड़ा में सीमाओं पर होगी चेकिंग

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा के बार्डर से बाहरी राज्यों से आने वाले नागरिकों को ई-पास पोर्टल पर पंजीकरण करवाना जरूरी होगा। अगर कोई नागरिक बिना पंजीकरण के प्रवेश करता है तो बैरियर्स पर ही पोर्टल में पंजीकरण करवाने के बाद ही प्रवेश करने दिया जाएगा। सोमवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि राज्य में आने वाले किसी व्यक्ति ने यदि कोविड आरटीपीसीआर परीक्षण नहीं करवाया है तो उसे अपने निवास स्थान पर 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा उनके पास घर आने के सात दिन के बाद स्वयं परीक्षण करवाने का विकल्प भी होगा और यदि परीक्षण नेगेटिव पाया जाता है तो उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की आवश्यकता नहीं है। 

इसके साथ ही जिन नागरिकों की 72 घंटे पहले की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट होगी उनको क्वारंटीन की शर्त से छूट रहेगी लेकिन बाहरी राज्यों से आने वाले सभी नागरिकों को कोविड ईपोर्टल पर पंजीकरण करवाना जरूरी है।

जिला के नागरिक बाहरी राज्यों में जाना चाहते हैं और 72 घंटें के भीतर वापिस आते हैं उनको भी क्वारंटीन की शर्त में छूट रहेगी इसी तरह से बाहरी राज्यों से आने वाले नागरिक अगर 72 घंटें के भीतर वापिस लौट जाते हैं तो उनको भी क्वारंटीन की शर्त में छूट रहेगी लेकिन ईपोर्टल पर पंजीकरण दोनों की स्थितियों में जरूरी है ताकि सभी नागरिकों की मानिटरिंग सुनिश्चित की जा सके। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में अब कोरोना कर्फ्यू रात्रि दस बजे से प्रातः पांच बजे तक रहेगा।

जबकि शनिवार तथा रविवार को पहली की तरह ही बाजार बंद रहेंगे। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड-19 के पॉजिटिव मामले बढ़ने के कारण लोगों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, जिला प्रशासन की ओर से जिला तथा उपमंडल स्तर पर टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है तथा कोरोना पॉजिटिव नागरिकों की उचित देखभाल सुनिश्चित की जा रही है इसके साथ ही कोविड अस्पतालों में आक्सजीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जबकि टीकाकरण अभियान भी उपयुक्त तरीके से चलाया जा रहा है।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि विवाह शादियों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए इसमें पंचायत प्रतिनिधियों को भी अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित नहीं करने वाले नागरिकों के खिलाफ उचित कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी, सेनेटाइजर तथा मास्क का उपयोग अवश्य करें।

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments