Breaking News

नीम के पाउडर से पाएं बेदाग गोरी त्वचा और खूबसूरत बाल, जान लें कैसे करना है इसका इस्तेमाल

Neem के फायदों के बारे में हर कोई बहुत ही अच्छे से जानता है। इससे ना केवल हमारी स्वास्थ्य पर असर होता है बल्कि, ये हमारे स्किन के लिए भी उतना ही ज्यादा असरदार है। नीम के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीफंगल व एंटीवायरल गुण मौजूद होते हैं। जो स्कीन को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं।  Neem के पेड़ की तरह ही इसका पाउडर भी बहुत ही फायदेमंद होता है। इससे हमारी सारी स्किन और बालों की प्रोब्लम्स पल में ही दूर हो जाती हैं। अगर आपको भी स्किन या बालों से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी है तो जान लें Neem के पाउडर का कैसे करना है इस्तेमाल और पाएं बेदाग त्वचा और मजबूत बाल।  पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए भी नीम पाउडर लाभकारी होता है। इसमें एंटीसेप्टिक, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीवायरल व एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं । जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं। पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए दही में नीम पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी।  गोरी व बेदाग स्कीन पाने के लिए नीम पाउडर में थोड़ा सा एलोवेरा कारागार मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धोएं। ऐसा करने से आपकी स्कीन गोरी व बेदाग हो जाएगी। इसलिए आप नीम के पत्ते को चेहरे बालों के फायदे के लिए घरेलू इस्तेमाल करें और देखें फायदा

Neem के फायदों के बारे में हर कोई बहुत ही अच्छे से जानता है। इससे ना केवल हमारी स्वास्थ्य पर असर होता है बल्कि, ये हमारे स्किन के लिए भी उतना ही ज्यादा असरदार है। नीम के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीफंगल व एंटीवायरल गुण मौजूद होते हैं। जो स्कीन को बहुत सारे फायदे पहुंचाते हैं।

Neem के पेड़ की तरह ही इसका पाउडर भी बहुत ही फायदेमंद होता है। इससे हमारी सारी स्किन और बालों की प्रोब्लम्स पल में ही दूर हो जाती हैं। अगर आपको भी स्किन या बालों से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी है तो जान लें Neem के पाउडर का कैसे करना है इस्तेमाल और पाएं बेदाग त्वचा और मजबूत बाल।

पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए भी नीम पाउडर लाभकारी होता है। इसमें एंटीसेप्टिक, एंटीऑक्सीडेंट, एंटीवायरल व एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं । जो पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं। पिम्पल्स की समस्या को दूर करने के लिए दही में नीम पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी।

गोरी व बेदाग स्कीन पाने के लिए नीम पाउडर में थोड़ा सा एलोवेरा कारागार मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धोएं। ऐसा करने से आपकी स्कीन गोरी व बेदाग हो जाएगी। इसलिए आप नीम के पत्ते को चेहरे बालों के फायदे के लिए घरेलू इस्तेमाल करें और देखें फायदा




ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments