Breaking News

ध्यान दें: नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर- अगर आपके पास नहीं है ये चार डिजिट का कोड

ध्यान दें: नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर- अगर आपके पास नहीं है ये चार डिजिट का कोड

कोरोना काल के इस दौर में लोगों को कई सारी चीजों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। इस सब के बीच इंडेन गैस के घरेलू उपभोक्ताओं से जुडी एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है।

DAC कोड हुआ अनिवार्य: दरअसल, कंपनी द्वारा हाल ही में जारी की गई अपडेट में बताया गया है कि अगर गैस उपभोक्ता के पास चार डिजिट का DAC कोड नहीं होगा तो उसे सिलेंडर की डिलीवरी नहीं दी जाएगी।

हाल ही में कंपनी ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। इस ट्वीट में कंपनी द्वारा बताया गया कि क्या आप जानते हैं जब भी आप इंडेन सिलेंडर के रिफिल के लिए बुक करते हैं तो हमेशा एक यूनिक DAC जनरेट होता है? डिलिवरी प्रोसेस को पूरा करने के लिए डीएसी डिलिवरी ब्वॉय को यह कोड बताएं। आपकी बेहतर सेवा में हमारी मदद करें।
कालाबाजारी रोकने के लिए उठाया गया ये कदम:

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि DCA का फुलफॉर्म होता है डिलिवरी ऑथेंटिकेशन कोड। यह कोड आपको कंपनी की तरफ से तब मुहैया करवाया जाता है जब आप गैस सिलेंडर की बुकिंग करते हैं।

कंपनी द्वारा अपने उपभोक्ताओं को यह कोड SMS के जरिए भेजा जाता है। वहीं, उपभोक्ता इस नंबर का इस्तेमाल OTP की तरह करते हैं।

ऐसे में अब अगर ग्राहकों के पास यह कोड नहीं होगा तो कंपनी द्वारा तय किए गए नियमों के अनुसार उसे सिलेंडर की डिलीवरी नहीं दी जाएगी। बतौर रिपोर्ट्स, कंपनी द्वारा यह नया नियम गैस सिलेंडर की कालाबाजारी को रोकने के लिए उठाया गया है।

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments