Breaking News

IPL 2021: पृथ्वी और धवन की धुनाई से चेन्नई चित दिल्ली की 7 विकेट से जीत

IPL 2021: पृथ्वी और धवन की धुनाई से चेन्नई चित दिल्ली की 7 विकेट से जीत

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले मैच में 8 विकेट से चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को हराते हुए आईपीएल में अपने अभियान का शानदार आगाज किया है। पहले खेलते हुए चेन्नई ने 7 विकेट पर 188 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दिल्ली की टीम ने उन्नीसवें ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही। फाफ डू प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ क्रमशः 0 और 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद मोईन अली ने सुरेश रैना के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। मोईन अली 24 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हो गए। सुरेश रैना लम्बे समय बाद खेलते हुए धाकड़ बल्लेबाजी करते रहे और एक शानदार अर्धशतक बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने 36 गेंद में 54 रन बनाए। चेन्नई की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन दिल्ली ने वापसी की। धोनी को आवेश खान ने बिना खाता खोले आउट कर दिया। इसके बाद चेन्नई के लिए सैम करन और रविन्द्र जडेजा ने धाकड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की और टीम को 7 विकेट पर 188 रन तक पहुंचाया। जडेजा ने 17 गेंद पर 26 और सैम करन ने 15 गेंद पर 34 रन बनाए। दिल्ली के लिए क्रिस वोक्स और आवेश खान ने 2-2 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन


लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने मैच एकतरफा बना दिया। चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए धवन और शॉ ने पहले विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की। पृथ्वी शॉ 38 गेंद में 72 रन बनाकर आउट हुए लेकिन धवन ने दूसरे छोर पर तेजी से बल्लेबाजी करना जारी रखा और 54 गेंद में 85 रन की पारी खेलकर आउट हुए। तब तक दिल्ली की टीम लक्ष्य के करीब आ गई थी। उन्नीसवें ओवर में दिल्ली ने 3 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋषभ पन्त 14 और शिमरोन हेटमायर बिना खाता खोले क्रीज पर थे। शार्दुल ठाकुर ने चेन्नई के लिए 2 विकेट चटकाए।

No comments