Breaking News

IPL 2021: मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया, किन 2 खिलाड़ियों के दम पर मिली मुंबई इंडियंस को जीत

IPL 2021: मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया, किन 2 खिलाड़ियों के दम पर मिली मुंबई इंडियंस को जीत

आईपीएल 2021 का नवाँ मैच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में रोहित (Rohit Sharma) ने टॉस जीत कर पिछले मैचों से बिल्कुल अलग हट कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाज़ी को पूरी तरह बिखेरने में मुंबई के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट और स्पिनर राहुल चाहर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए बेहद अहम भूमिका निभाई. सीज़न के पहले मैच में मिली हार के बाद तीसरे मैच में मिली लगातार दूसरी जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में विस्तार से बात की.

विकेट समय के साथ बेहद धीमी हो रही थी – रोहित शर्मा

टूर्नामेंट में मिली लगातार दूसरी जीत के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में बात करते हुए कहा कि,

“गेंदबाज़ों की तरफ़ से बेहद शानदार एफ़र्ट देखने को मिला. हम जानते थे कि ये आसान नहीं होने वाला था. उस पिच पर जब आप अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हों तो ये उतना आसान नहीं होता. मुझे लगा कि इस पिच पर जो स्कोर बनाया वो काफ़ी अच्छा था. आप दोनों टीमों की के नज़रिए से देखें तो दोनों ही पॉवरप्ले को भुनाने की कोशिश कर रही थी.

पहले भी कहा था कि, मिडिल ओवर्स में हम अच्छी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. इन लड़कों ने ऐसी पिचों पर काफ़ी क्रिकेट खेली है. इसलिए कुछ एरिया ऐसे भी हैं जिन पर हमें काम करने की ज़रूरत है. इसी दौरान, मैं इन लोगों पर ज़्यादा सख्त भी नहीं होना चाहता. मुझे लगता है कि पिच समय के साथ और धीमी होती जा रही थी.”
राहुल और पोलार्ड की तारीफ़ में बोले कप्तान रोहित शर्मा

इसके बाद आगे राहुल चाहर और पोलार्ड की तारीफ़ करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि,

“राहुल अपने चौथे ओवर में गेंद को टर्न कर रहे थे. जो कि पारी की 12वाँ या 13वाँ ओवर थी. मुंबई में ये आम तौर पर नहीं होता है. गेंद रिवर्स भी काफ़ी अच्छा कर रही थी. विकेट का धीमापन बल्लेबाज़ को आगे आ कर सीधा मारने का उतनी इज़ाज़त नहीं देता.

इसलिए ऐसे समय में आपको एक सेट बैट्समेन की बेहद ज़रूरत होती है. पोलार्ड ने हमारे लिए सालों से यही भूमिका निभाई है. हमें उन पर पूरा विश्वास है. उनका विकेट पर बल्लेबाज़ी के लिए मौजूदा होना काफ़ी अहम है. आज के मैच में हमारी फ़ील्डिंग काफ़ी अच्छी थी. ये एक ऐसा विभाग है जिस पर हम गर्व कर सकते हैं.”
मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत

मैच की बात करें तो मुंबई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) की 40 रनों की, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 32 रनों की और ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड की 35 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 150 रनों का स्कोर बनाया. हैदराबाद के लिए गेंदबाज़ी में मुजीब उर रहमान और विजय शंकर ने 2-2 विकेट चटकाए.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने 22 गेंदों में 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके अलावा कप्तान वॉर्नर ने भी 36 रन बनाए. लेकिन राहुल चाहर और ट्रेंट की शानदार गेंदबाज़ी के सामने हैदराबाद की टीम ने पूरी तरह घुटने टेक दिए. राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने 4 ओवर में महज़ 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए. तो वहीं ट्रेंट बोल्ट ने भी 3.4 ओवर में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए और मुंबई को 13 रनों से जीत दिलाई.

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!

ये भी पढ़े :  LIC का नया प्लान: बेटी के लिए जमा करें केवल 150 रुपए, कन्यादान पर मिलेंगे 22 लाख रुपए

ये भी पढ़े : बेटी का सुहाग बचाने आगे आई मां, सास ने किडनी देकर दामाद को दिया नया जीवन

No comments