Breaking News

IPL 2021: 4 गेंदबाज जिन्होंने धोनी को आईपीएल में शून्य के स्कोर पर आउट कर भेजा पवेलियन

IPL 2021: 4 गेंदबाज जिन्होंने धोनी को आईपीएल में शून्य के स्कोर पर आउट कर भेजा पवेलियन

क्रिकेट में कब क्या हो जाता है कुछ पता नहीं, ऐसा ही घटना भारत के सबसे सफलतम कप्तान एमएस. धोनी के साथ कल के मैच में देखने को मिली, जहां यह महान खिलाड़ी शून्य पर बोल्ड हो गया. धोनी को आईपीएल में अक्सर बहुत कम देखा गया है कि वह जीरो पर आउट हों, लेकिन कल महेंद्र सिंह धोनी को चौथी बार शून्य पर आउट होकर पवेलियन जाते देखा गया, आइये हम उन 4 गेंदबाजों की बात करते हैं जो कप्तान कूल एमएस धोनी को आईपीएल में शुन्य पर आउट करने में सफल रहे हैं.

धोनी को शून्य पर पवेलियन भेजने वाले 4 आईपीएल गेंदबाज

शेन वॉटसन (सीजन 2010) ऐसे तो शेन वॉटसन बीते सीजन में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन इस वर्ष उन्हें रिलीज़ कर दिया गया है. 2010 के दौरान शेन वॉटसन जब राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे थे, तब तो ऑस्ट्रलियाई ऑलराउंडर ने मैच के अंतिम ओवर में फील्डिंग में तैनात सुमित नरवाल के हाथों महेंद्र सिंह धोनी कैच करवा दिया. एमएस धोनी को बिना कोई रन बनाये पवेलियन जाना पड़ा, यह आईपीएल में पहली बार था जब धोनी शुन्य पर आउट हुए.

डर्क नेनिस(सीजन 2010) 
2010 के सीजन में यह दूसरी बार था जब धोनी शेन वॉटसन के बाद पेसर डर्क नेनिस का जीरो पर शिकार बने. दरअसल इस सीजन में जब चेन्नई सुपर किंग्स अपना 50वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स/दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेल रही थी, उस सीजन में दिल्ली के गेंदबाज डर्क नेनिस ने धोनी को शून्य पर चलता किया. इस मैच में कप्तान कूल कम लक्ष्य होने के कारण तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, जहां नेनिस ने इन्हें मिथुन मन्हास के हाथों कैच करवा दिया.

ये भी पढ़े : Post office की इस स्कीम में पैसा करें दोगुना, मिलेंगे 2 लाख के 4 लाख रु

ये भी पढ़े :  IPL 2021 से पहले कैफ ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी इस बार IPL का खिताब

ये भी पढ़े : LIC: एक बार पैसा लगाकर जिदंगीभर मिलती रहेगी 8000 पेंशन

ये भी पढ़े : सूरत के व्यापारी ने अपनी 2 माह की बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन!


हरभजन सिंह (सीजन 2015) तीसरी बार भारतीय दिग्गज एमएस धोनी को भारत के ही स्पिन गेंदबाज भज्जी ने आईपीएल में शून्य पर भेजा था, भज्जी उस समय आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा (इस सीजन केकेआर में हैं) थे. उस सीजन यह सीएसके एवं मुंबई इंडियंस का पहला क्वालीफायर मैच था, जब धोनी क्रीज़ पर आये तो हरभजन सिंह गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने एमएस धोनी को अपनी फिरकी में फंसाकर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, इस तरह धोनी तीसरी बार आईपीएल में शून्य पर आउट हुए.

आवेश खान (सीजन 2021) कल सीएसके बनाम डीसी के बीच खेले गए मैच में एक रोचक नज़ारा देखने को मिला, जहां दिल्ली कैपिटल्स के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने सीएसके की कप्तानी कर रहे भारतीय दिग्गज एमएस धोनी को जीरो पर पवेलियन भेज दिया. धोनी इस गेंद पर शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले के किनारे से लग कर विकेट में चली गयी. आईपीएल इतिहास में यह चौथी बार हुआ जब महानतम बल्लेबाज धोनी शून्य पर आउट होकर चलते बने हों.

No comments